आतंकियों ने फिर सेब लदे ट्रकों में लगाई आग, दो चालकों की ली जान

दुस्साहसिक वारदात

  • बीते 28 सितंबर से लगातार 11 आतंकी घटनाओं को अंजाम देकर तीन गैर कश्मीरी नागरिकों समेत पांच को मार डाला
  • दो स्थानों पर ग्रेनेड हमले में 21 लोग घायल हुए, कुलगाम जिले के चवलगाम में आतंकियों ने एक स्कूल में लगाई आग

शोपियां। कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित शोपियां जिले के चित्रगाम जैनापोरा इलाके में बीते गुरुवार की रात आतंकियों ने सेब लदे तीन ट्रकों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें गैर कश्मीरी दो चालकों की मौत हो गई। एक गंभीर रूप से घायल है। ट्रकों को आग के हवाले भी कर दिया। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च आपरेशन चलाया।
डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकियों ने हरियाणा, राजस्थान तथा पंजाब नंबर की गाड़ियों को चित्रगाम में रोक लिया। इसके बाद अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें दो की मौत हो गई। इनमें से एक की शिनाख्त राजस्थान के अलवर निवासी मोहम्मद इलियास के रूप में हुई है। मारे गए दूसरे चालक की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है।
घायल चालक पंजाब के होशियारपुर का जीवन है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले 14 अक्तूबर को आतंकियों ने शोपियां में सेब लाद रहे राजस्थान के ट्रक चालक शरीफ खान की हत्या कर दी थी। साथ ही बगीचे के  मालिक की पिटाई की थी। 16 अक्तूबर को शोपियां में ही पंजाब के दो सेब कारोबारियों पर हमला किया था। इसमें चरणजीत सिंह की मौत हो गई थी जबकि दूसरा कारोबारी संजीव घायल हुआ था।
बीते पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद आतंकियों ने 28 सितंबर से लगातार घटनाएं कर लोगों में दहशत फैलाने की साजिशें शुरू की हैं। इस दौरान 11 घटनाओं को अंजाम देकर तीन गैर कश्मीरी नागरिकों समेत पांच की हत्या कर दी। दो स्थानों पर ग्रेनेड हमले किए, जिसमें 21 लोग घायल हुए। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के चवलगाम में आतंकियों ने गुरुवार की रात एक स्कूल में आग लगा दी। गवर्नमेंट मिडिल स्कूल से आग की लपटें निकलते देखकर पहुंचे ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। हालांकि स्कूल को नुकसान पहुंचा है। घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here