श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग, नौ लोग जिंदा जले, दो दर्जन से अधिक झुलसे

हरियाणा। तावड़ू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर देर रात श्रद्धालुओं से भरी बस में अचानक आग लग गई। हादसे में बस में सवार 9 लोग जिंदा जल गए। जबकि 24 से ज्यादा यात्री बुरी तरह झुलस गए।

श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग:- हादसे का शिकार लोग चंडीगढ़ और पंजाब के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जो मथुरा और वृंदावन से दर्शन करके लौट रहे थे। बस में करीब 60 लोग सवार थे। इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल थी। जब बस नूंह जिले के तावडू कस्बे के पास कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर पहुंची तो उसमें अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसे में 9 लोग जिंदा जल गए, जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

पीड़ित श्रद्धालु ने बताया घटनाक्रम:- बस में सवार सरोज ने बताया हम लोगों ने टूरिस्ट बस को किराये पर लिया। इसके बाद बनारस, मथुरा और वृंदावन दर्शन के लिए निकले। बस में 60 लोग सवार थे। जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। हम सभी नजदीकी रिश्तेदार हैं। जो पंजाब के लुधियाना, होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले है। जब हम दर्शन कर वापस लौट रहे थे। देर रात बस के पिछले हिस्से में आग की लपटें दिखाई दी, जिसका ड्राइवर को पता ही नहीं चला।

9 लोगों की मौत, करीब 24 झुलसे:- ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया और बस में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया। इस बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। एंबुलेंस और अन्य वाहनों की मदद से आग में झुलसे लोगों को पास के अस्पताल पहुंचाया।

एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है। करीब दो दर्जन घायल हैं, सभी को उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। पुलिस कार्रवाई में जुटी है। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here