IPL 2024: क्या ऋषभ पंत खेल पाएंगे आईपीएल, BCCI ने दिया बड़ा अपडेट…

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स और उसके फैंस के लिए बड़ी खुशखुबरी आई है। दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। उन्हें BCCI ने फिट घोषित किया। BCCI ने ही बताया कि गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव IPL के शुरुआती 2 मैच नहीं खेल सकेंगे। वह अब तक सर्जरी कराने के बाद रिकवर नहीं हो सके।

आईपीएल 2024 के लिए तैयार हैं पंत:- बीसीसीआई ने पंत को फिट घोषित करते हुए कहा, “30 दिसंबर, 2022 को रूड़की, उत्तराखंड के पास एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद 14 महीने के रिहैब से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को अब आगामी आईपीएल के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है।”

प्रसिद्ध कृष्णा नहीं खेलेंगे आईपीएल:- वहीं, बोर्ड ने दो अन्य खिलाड़ियों को लेकर भी अपडेट दिया है। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर बोर्ड ने कहा, “23 फरवरी, 2024 को प्रसिद्ध कृष्णा की बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई। वर्तमान में बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और वह जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब फिर से शुरू करेंगे। वह आगामी टाटा आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।”

शमी पर आया यह अपडेट:- इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया गया है। हाल ही में उनकी सर्जरी हुई थी। बोर्ड ने कहा, “तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी की गई। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और उन्हें आगामी टाटा आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here