दून में बारिश के सैलाब में बही कार, प्रोफेसर बचाये

फाइल फोटो.

मौसम के रंग

  • गदेरे में आये तेज बहाव में कार में फंसे पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर नवीन
  • मौके पर पहुंची प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम ने किसी तरह उन्हें कार से निकाला 
  • उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, बदरीनाथ और केदारनाथ हाईवे बंद

देहरादून। दून में शनिवार देर रात तेज बारिश ने जन-जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। बारिश ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी। कई जगह जलभराव के कारण सड़कें लबालब भरी रही। सहसपुर क्षेत्र में आए तेज सैलाब में एक कार गदेरे में बह गई। मौके पर पहुंची प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम ने कार में बैठे प्रोफेसर को तो किसी तरह बचा लिया, लेकिन उसकी कार तेज बहाव के साथ बह गई।
कार सवार व्यक्ति नवीन पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। वे रात को कार से जा रहे थे कि तभी बारिश के कारण गदेरा उफान पर आ गया और उनकी कार बह गई। लोगों ने जब ये देखा तो एसडीआरएफ को इसकी सूचना दी। सूचना पर पहुंची टीम ने नवीन को बचाया। उधर बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में आज रविवार को चौथे दिन भी अवरुद्ध है। प्रशासन की टीम हाईवे को सुचारु करने की कोशिश में है लेकिन लगातार हो रहे भूस्खलन के कारण हाईवे को खुलने में अभी दो दिन का समय और लग सकता है। वहीं पुलिस के जवान पैदल जाने वाले तीर्थयात्रियों की मदद कर रहे हैं। 
उधर, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भी डोलिया मंदिर और जामू नर्सरी के समीप भूस्खलन से बंद हो गया है। जिससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। यमुनोत्री क्षेत्र सहित यमुना घाटी में भी रातभर बारिश होती रही। इसके चलते यमुनोत्री हाईवे डबरकोट और खरादी के पास रात से ही अवरुद्ध था। हालांकि आज सुबह नौ बजे हाईवे को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। 
वहीं मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कई इलाकों में आज भी बारिश हो सकती है। राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान है। चमक और गरज के साथ कई क्षेत्रों में तेज बारिश हो सकती है। दिन में दो से तीन दौर तेज बौछारें भी पड़ सकती हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here