“बिल लाओ इनाम पाओ” के प्रति बढ़ती लोकप्रियता, अक्टूबर और नवंबर के निकाले लकी ड्रा

देहरादून। बिल लाओ इनाम पाओ योजना के तहत अक्तूबर और नवंबर माह का लकी ड्रा निकाला गया, जिसमें तीन हजार विजेताओंं को मोबाइल फोन, स्मार्ट वॉच और ईयर बड्स मिलेंगे। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता में ऑनलाइन माध्यम से विजेताओं की घोषणा की गई।

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि आज का समारोह ऐसे उपभोक्ताओं में से बारहवें और तेहरवें मासिक लकी ड्रॉ के विजेताओं का चयन किये जाने के लिए आयोजित किया गया है, जिनके द्वारा पंजीकृत व्यापारियों से की गयी खरीद पर प्राप्त बिल को BLIPUK App पर अपलोड किया गया था। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं में “बिल लाओ ईनाम पाओ” योजना के प्रति लोकप्रियता दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि नवम्बर माह में 64828 बिलों को शामिल किया गया जिनका मूल्य 26 करोड़ 50 लाख रूपये है जोकि एक रिकाॅर्ड है। मंत्री ने कहा कि योजना की लोकप्रियता को देखते हुए योजना के अंतर्गत मासिक पुरस्कार दिए जाने की अवधि को दिनांक 30 नवम्बर, 2023 से बढ़ाकर दिनांक 31 मार्च, 2024 तक किया गया है। इससे उपभोक्ताओं को हर महीने सामान खरीद पर जीएसटी बिल बीलिप एप पर अपलोड कर पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा।

योजना में हर महीने अपलोड बिल पर 1500 पुरस्कार दिए जा रहे हैं। 500 मोबाइल फोन, 500 स्मार्ट वॉच और 500 ईयर बड्स शामिल हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से प्रत्येक खरीद पर जीएसटी बिल प्राप्त करने की अपील की। मंत्री ने कहा कि बिल लाओ इनाम पाओ योजना के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ी है। पूरे देश में इस तरह की यह एक मात्र योजना है।

उन्होंने कहा, राज्य कर विभाग की ओर से पूरी पारदर्शी से लकी ड्रा निकाले जा रहे हैं। इस मौके पर राज्य कर आयुक्त डॉ. अहमद इकबाल, अपर आयुक्त अनिल सिंह, अमित गुप्ता, संयुक्त आयुक्त अनुराग मिश्रा व एसएस तिरुवा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here