उत्तराखंड : जल्द ही मंत्री बनने जा रहे तीन विधायक!

मेहनत ला रही रंग

  • सीएम के मैराथन दौरे से कई योजनाओं को लगेंगे पंख
  • भाजपा हाईकमान ने सीएम त्रिवेंद्र को दी हरी झंडी
  • दिल्ली में पीएम समेत अन्य नेताओं से मिले सीएम
  • मंत्रिमंडल विस्तार पर भी त्रिवेंद्र को किया फ्री हैंड
  • कई विकास योजनाओं पर केंद्र का सकारात्मक रुख

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के दिल्ली के मैराथन दौरे से उत्तराखंड की कई अहम विकास योजनाओं के तेजी पकड़ने की आस बलवती हो गई है। त्रिवेंद्र को कई केंद्रीय मंत्रियों से सहयोग का आश्वासन मिला है। सूत्रों के अनुसार भाजपा हाईकमान ने उनको मंत्रिमंडल विस्तार पर भी हरी झंडी दिखाते हुए फ्री हैंड कर दिया है।
सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि बजट सत्र से पहले तीन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। गत दिवस सीएम त्रिवेंद्र ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रेल मंत्री पीयूष गोयल, जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से भी भेंट की थी और उत्तराखंड की विभिन्न परियोजनाओं के लिए धन अवमुक्त करने के साथ ही काम में तेजी लाने का आग्रह किया। सभी ने सीएम को सहयोग का आश्वासन दिया। कई योजनाओं के लिए केंद्र ने धन भी अवमुक्त किया है।
अब मुख्यमंत्री के दिल्ली के मैराथन दौरे से वापसी के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा फिर तेज हो रही है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा हाईकमान ने सीएम को इस मामले में हरी झंडी दिखाते हुए फ्री हैंड कर दिया है। माना जा रहा है कि आगामी 10 मार्च से गैरसैण में प्रस्तावित बजट सत्र से पहले ही सीएम अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते है। कैबिनेट में इस समय तीन पद खाली है। दो पद तो शुरुआत से ही खाली छोड़ दिए गए थे। बाद में प्रकाश पंत की असमय मृत्यु के बाद एक पद खाली हो गया था। इन पदों को भरने को लेकर बार-बार कयासबाजी होती रही है, लेकिन विधायकों का इंतजार खत्म होता नहीं दिख रहा था। माना जा रहा है कि  इस बार विधायकों का इंतजार खत्म हो ही जाएगा। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि मंत्री पद किस किस विधायक के खाते में जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here