उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर अब तक 37.33% मतदान, अल्मोड़ा साबित हो रहा फिसड्डी…

देहरादून। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की पांच सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश के 83 लाख से ज्यादा मतदाता 55 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे। लोकसभा सीट वार नजर डालें तो उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 1 बजे तक 37.33 प्रतिशत मतदान हुआ है। 1 बजे तक सबसे ज्यादा मतदान नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर 40.64% हुआ है। इसके बाद हरिद्वार लोकसभा सीट पर 39.41% मतदान हुआ है। पौड़ी लोकसभा सीट पर 36.60% मतदान हुआ है। टिहरी लोकसभा सीट पर 35.29% और अल्मोड़ा सीट पर सबसे कम मतदान कम 32.60% हुआ है।

उत्तराखंड की बात करें तो पांच लोकसभा सीटों पर 55 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। हर वर्ग के लोग सुबह से ही वोटिंग को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में वोट दिया। इसके साथ ही राज्यपाल रि.लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने शहिद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, देहरादून में मतदान किया।

हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत ने डिफेंस कॉलोनी देहरादून में वोट दिया। इसके अलावा गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने सुबह ही पौड़ी में मतदान किया। जबकि भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उधर ऊधमसिंह नगर जनपद के गदरपुर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत अर्जुनपुर मतदान स्थल पर ग्रामीणों ने किया विरोध। 1,228 वोटरों में से मात्र 28 ने डाले वोट डालें है। ग्रामीण कह रहे हैं रोड नहीं तो वोट नहीं। राजकीय प्राथमिक विद्यालय अर्जुनपुर मतदान केंद्र पर 1,228 वोटों में से मात्र 28 वोट पड़े। ग्रामीणों को मनाने के लिये प्रशासन जुटा है। वहीं पिथौरागढ़ जिले में तीन गांवों के लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार किया। पिथौरागढ़ विधानसभा के क्वीतड़, जमतड़ी और क्वारबन बूथ पर अब तक नहीं पड़ा कोई वोट। तीनों मतदान केंद्रों में 720 मतदाता हैं। बता दे कि सड़क नहीं बनने के कारण नाराज हैं ग्रामीण।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here