Uttarakhand Weather: आज बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम बदल रहा है। प्रदेश में बीते एक हफ्ते से भयंकर गर्मी पड़ रही है। लगातार तापमान बढ़ने से लोगों को पानी की कमी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ है। लेकिन आज प्रदेश का मौसम बदलने वाला है। जहां एक ओर कुछ इलाकों में बारिश होगी तो वहीं कुछ इलाकों में तेज हवाएं चलेंगी।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में मौसम करवट लेगा और इसी के साथ कुछ इलाकों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने राज्य के दस जिलों में मंगलवार को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को देहरादून, हरिद्वार और टिहरी को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में तेज हवाएं चलेंगी। ये हवाएं 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। इसके साथ ही इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के इस अनुमान के बाद वन विभाग ने आशंका जताई है कि तेज हवाएं चलने से जंगलों में आग विकराल रूप ले सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here