…तो परसों से लॉक होने जा रहा उत्तराखंड!

  • शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया, कोरोना रोकने को लेकर 10 मई को बड़ा फैसला लेगी सरकार

देहरादून। देवभूमि में बढ़ते कोरोना की रोकथाम को लेकर 10 मई को तीरथ सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है। यह जानकारी शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने आज शनिवार को दी।
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूर्ण तालाबंदी की बजाय मिनी लॉकडाउन पर भरोसा जताया था। मंत्रियों से बातचीत के बाद सरकार ने संपूर्ण देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले में कोविड कर्फ्यू का फैसला किया था। जरूरी चीजों की दुकानें भी सिर्फ दोपहर 12 बजे तक ही खुल रही हैं और राशन की दुकानें एक दिन छोड़कर खुल रही हैं। फिलहाल चार दिन तक इस कोविड कर्फ्यू को लागू करने का फैसला किया गया है।
इससे पहले प्रदेश सरकार की और से छह मई की सुबह पांच बजे तक के लिए चुनिंदा क्षेत्रों में कोविड कर्फ्यू लगाया गया था। मुख्यमंत्री और मंत्रियों की बातचीत में ‘लॉकडाउन’ से परहेज किया गया था, लेकिन तय किया गया था कि कोविड कर्फ्यू को और अधिक विस्तार दिया जाए और मानक सख्त किए जाएं।

यहाँ भी पढ़ें : उत्तराखंड के शहरी जिले कोरोना संक्रमण के ज्यादा जकड़ में…देहरादून देश के टॉप-10 संक्रमित जिलों में शामिल

मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने कुछ दिन पूर्व ‘मिनी लॉकडाउन’ शब्द का इस्तेमाल किया था। कोविड कर्फ्यू भी इसी की देन मानी जा रही है। इसमें कंटेनमेंट जोन पर फोकस करने और लोगों के आवागमन को सीमित करने पर जोर दिया गया है। सरकार फिलहाल इसी राह पर आगे बढ़ रही है। सरकार ने देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले समेत आठ नगर निगमों के संपूर्ण क्षेत्रों में कोविड कर्फ्यू बढ़ाया था। आगामी 10 मई को ये खत्म हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here