उत्तराखंड : देर रात रुड़की में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

टला नहीं खतरा

  • अब राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 32, जमात से लौटा था
  • ज्वालापुर के कस्सबान क्षेत्र के साथ आसपास के क्षेत्रों को भी किया सील
  • मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में पौड़ी जिले के थलीसैंण क्षेत्र के आठ संदिग्ध भर्ती

रुड़की। मंगलवार देर रात रुड़की में कोरोना का नया मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग ने भी इसकी पुष्टि कर दी है। अब राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 32 हो गई है। रुड़की के पनियाला निवासी कोरोना संक्रमित युवक की दो बहनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को देर रात उक्त युवक की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें ज्वालापुर के कस्सबान क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय युवक को कोरोना होने की पुष्टि हुई। बताया गया कि उक्त युवक 14 फरवरी को ज्वालापुर से मेरठ एक जमात में गया था। वह 27 मार्च को वापस लौटा था। एक अप्रैल को युवक को लक्षणों के आधार पर कलियर में क्वारंटीन किया गया था। जिसके बाद युवक को पांच अप्रैल को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।
छह अप्रैल को युवक का सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। जिसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात उसे मेला अस्पताल में भर्ती कराया गया। कस्सबान क्षेत्र पुरानी दिल्ली रोड पर ज्वालापुर कोतवाली के पास है। रात में स्वास्थ्य विभाग की टीम छह एंबुलेंस लेकर ज्वालापुर गई थी। टीम को 43 जमातियों को ले जाना था, लेकिन इनमें से एक भी नहीं मिला।
सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि अब ज्वालापुर के कस्सबान क्षेत्र के साथ आसपास के क्षेत्रों को भी सील किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के साथ टीम ज्वालापुर में मौजूद है। उधर प्रभारी सचिव स्वास्थ्य पंकज कुमार पांडेय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि ज्वालापुर में देर रात कोरोना संक्रमण का एक मामला पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित युवक जमात से आया था।
उधर श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में पौड़ी जिले के थलीसैंण क्षेत्र में आठ संदिग्ध लोगों को मंगलवार देर रात आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। सुरक्षा को देखते हुए अस्पताल के आम रास्तों को बंद कर दिया गया है। बताया गया कि ये संदिग्ध 20 और 26 मार्च के बीच दिल्ली और राजस्थान से आए थे। प्र्रशासन ने इन लोगों को होम क्वारंटीन किया था। जिसके बाद कल रात इन्हें वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here