बारिश-ओलावृष्टि ने किया बेहाल, किसानों को हुए नुकसान का आकलन करने के सीएम धामी ने दिए निर्देश

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में बारिश और ओलावृष्टि ने प्रदेश को बेहाल कर दिया है। एक तरफ जहां फसलों को नुकसान हुआ तो दूसरी तरफ शहरों में जलभराव से भी लोग परेशान हुए। कई जिलों में बिजली, पानी का भी संकट पैदा हो गया है।

दरअसल पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में हुई बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है। जिसको लेकर शुक्रवार की देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे थे। वहां उन्होंने स्थितियों का जायजा लिया साथ ही किसानों की फसलों के नुकसान के आकलन को लेकर कृषि विभाग को निर्देश भी दिए थे। यही नहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश देने के साथ ही सभी जिलाधिकारियों से बात करने को कहा वहीं मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पिछले 24 घंटे के भीतर प्रदेश के तमाम हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

वहीं कृषि निदेशक गौरीशंकर का कहना है कि इस समय बारिश गेहूं फसल के लिए नुकसानदायक है। बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को कितना नुकसान हुआ है। इसका आंकलन किया जा रहा है। देहरादून, हरिद्वार ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिलों से नुकसान की प्रारंभिक रिपोर्ट भेजी गई थी। जिसमें लगभग 185 हेक्टेयर भूमि पर रबी फसलों को नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here