सड़कों पर शिकार तलाश रहे केटीआर के बाघ!

यात्री रहें सावधान

  • दिनदहाड़े जंगल से निकलकर बाघ ने अचानक बाइक सवार पर किया हमला, हेलमेट ने बचाई जान
  • कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग के एसडीओ एलआर नाग ने की सेंधीखाल के पास युवक पर हमले की पुष्टि 
  • कहा, बाइक पर लगे बालों का सैंपल लेकर की जा रही बाघ के हमले की जांच, क्षेत्र में बढ़ाई गश्त 

कोटद्वार। कालागढ़ टाइगर रिजर्व (केटीआर) के अंतर्गत एक बाघ ने शनिवार शाम को दुगड्डा-नैनीडांडा मार्ग पर सेंधीखाल के पास एक बाइक सवार पर छलांग लगा दी तो उसने तुरंत गर्दन झुका दी। बाघ उसके सिर को छूते हुए दूसरी ओर जा गिरा। गनीमत यह रही कि बाइक सवार ने हेलमेट पहना हुआ था और वह सड़क पर नहीं गिरा, नहीं तो अनहोनी हो सकती थी। बाइक सवार पर हमले की खबर फैलते ही सेंधीखाल और उससे सटे ग्रामीण क्षेत्रों में बाघ की दहशत बनी हुई है।
घटनाक्रम के अनुसार बीते शनिवार को शाम चार बजे करीब सिलवाड़ गांव (ढौंटियाल) निवासी कुलदीप सिंह बाइक से कोटद्वार आ रहा था। सेंधीखाल से करीब दो किमी आगे कार्बेट गेट के पास घात लगाकर जंगल के किनारे बैठे बाघ ने अचानक बाइक सवार पर छलांग लगा दी। बाइक चालक की सूझबूझ के चलते बाघ उसे सिर के ऊपर से छूते हुए दूसरी ओर पार हो गया।
हालांकि टाइगर को देखकर बाइक चालक घबरा गया। इससे पहले कि टाइगर उस पर दोबारा हमला करता, उसने बाइक की स्पीड बड़ा दी और दुगड्डा पहुंचकर दम लिया। दुगड्डा में उसने घटना की जानकारी वन कर्मियों को दी। सूचना पर दुगड्डा में वन अधिकारियों ने पूरी घटना की जानकारी ली और बाइक पर लगे टाइगर के बालों के सैंपल भरे।
उधर, कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग के एसडीओ एलआर नाग ने बताया कि सेंधीखाल के पास बाइक सवार युवक पर टाइगर के हमले की जानकारी मिली है। बाइक पर लगे बाल को सैंपल के रूप में ले लिया गया है। बाघ के हमले की जांच की जा रही है, ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए क्षेत्र में गश्त तेज कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here