एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से जाने जाते हैं हैदराबाद पुलिस कमिश्नर सज्जनार

V C Sajjanar IPS (file photo)

हैदराबाद। हैदराबाद में डॉक्टर के साथ गैंग रेप और उसे जला कर मारने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने आज तड़के मुठभेड़ में मार गिराया है। इस पूरे एनकाउंटर में जिस पुलिस अधिकारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और एक जांबाज पुलिस अफसर के तौर पर जाना जाता है। बता दें कि मौजूदा समय में हैदराबाद पुलिस के कमिश्नर वी सी सज्जनार(VC Sajjanar) हैं। बता दें कि उन्होंने मार्च 2018 में हैदराबाद पुलिस कमिश्नर पद की कमान संभाली थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस देर रात चारों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर लेकर गई थी, जहां धुंध का फायदा उठाकर भागने की कोशिश में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में चारों आरोपियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि NH 44 पर हुई इस मुठभेड़ में आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस को गोली चलानी पड़ी और चारों आरोपी ढेर हो गए।
बता दें कि वर्ष 2008 में तेलंगाना के वारंगल में एक कॉलेज छात्रा के ऊपर तेजाब फेंका गया था। तब पुलिस ने कुछ ही समय में तीन आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। इस घटना की वजह से भी देशभर में काफी आक्रोश फैल गया था। जानकारी के मुताबिक हिरासत में रहने के दौरान आरोपियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था, पुलिस ने एनकाउंटर ने सभी आरोपियों को ढेर कर दिया था। उस समय वी सी सज्जनार वारंगल के पुलिस सुपरिन्टेन्डेन्ट थे। वहीँ माओवादियों के एनकाउंटर वाली टीमों में भी उन्होंने प्रमुख भूमिका निभाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here