कुंभ 2021 : मोदी सरकार ने सीएम तीरथ को किया आगाह!

कुंभ पर कोरोना का साया

  • केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना संक्रमण को लेकर जाहिर की चिंता, मुख्य सचिव को लिखा पत्र
  • रिपोर्ट के अनुसार हरिद्वार में रोज 10-20 तीर्थयात्री और 10-20 स्थानीय लोग पॉजिटिव
  • तीरथ सरकार को कहा, हरिद्वार में प्रतिदिन की जाने वाली कोराना जांच पर्याप्त नहीं

नई दिल्ली/देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के चिंता जताने के बाद अब हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर मोदी सरकार ने भी तीरथ सरकार को इस बाबत आगाह किया है।
अब केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने भी हरिद्वार कुंभ मेले के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने मेले के दौरान संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पत्र लिखकर कहा है कि उत्तराखंड दौरे पर गई उच्च स्तरीय केंद्रीय टीम द्वारा कुंभ मेले के दौरान कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर चिंता जाहिर की गई है।
इस बारे में उत्तराखंड के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में उन्होंने उच्चस्तरीय केंद्रीय टीम द्वारा उठाई गई चिंता को खास तवज्जो दी है। उन्होंने लिखा है कि कुंभ मेले के दौरान कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सख्य कदम उठाए जाने की आवश्यक्ता है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने यह भी कहा है कि केंद्रीय टीम की रिपोर्ट के अनुसार हरिद्वार में हर दिन 10-20 तीर्थयात्री और 10-20 स्थानीय लोग कोरोना पॉजिटिव बताए जा रहे हैं। राज्य को सूचित किया गया है कि हरिद्वार में प्रतिदिन की जाने वाली कोराना जांच पर्याप्त नहीं हैं।
वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बीते शनिवार को चंडी टापू स्थित कुंभ मीडिया सेंटर में 120 करोड़ रुपये की लागत से हुए कुंभ कार्यों का लोकार्पण किया। इस मौके पर भी रावत ने कहा था कि कुंभ पूरे विश्व की धरोहर है। कुंभ में कोविड-19 को लेकर असमंजस की स्थितियां बनी हुई थीं। व्यापारी वर्ग से लेकर आमजन में चिंताएं थीं। प्रदेश सरकार ने अनावश्यक रोक-टोक को खत्म कर दिया है। हालांकि केंद्र सरकार की ओर से जारी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को मास्क पहनने के साथ सैनिटाइजेशन का प्रयोग और शारीरिक दूरी के मानक का पालन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here