सीबीएसई 10वीं : दून रीजन का 99.23 फीसद रहा रिजल्ट

देहरादून। आज मंगलवार दोपहर को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है। देहरादून रीजन का रिजल्ट 99.23 फीसद रहा। इस बार कोरोना काल में बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया गया था। जिसके बाद आंतरिक मूल्यांकन और सीबीएसई द्वारा तैयार रिजल्ट फॉर्मूले के आधार पर 10वीं के स्टूडेंट्स की मार्किंग की गई है।
इस बार न तो कोई मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और न ही बोर्ड सीबीएसई 10वीं का टॉपर की घोषणा करेगा। स्कूल प्रबंधन की ओर से बच्चों को सूचित कर दिया गया है। बोर्ड परिणाम को लेकर इस बार छात्रों में कम उत्साह देखने को मिल रहा है। एसजीआरआर रेस कोर्स की प्रधानाचार्य प्राची जुयाल ने बताया कि बच्चों को रिजल्ट जारी होने की सूचना दे दी गई है। वहीं, बोर्ड की वेबसाइट पर लोड बढ़ने से सर्वर भी अटक रहा है। जिससे रिजल्ट देखने के लिए बच्चों को इंतजार करना पड़ रहा है। 
परिणाम व्यक्तिगत और स्कूल-वार आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर उपलब्ध कराया गया है। छात्र रोल नंबर और अन्य विवरण का उपयोग करके परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यार्थी कक्षा 10वीं का परिणाम विभिन्न वेबसाइट्स  cbseresults.nic.in 2021 और cbse.gov.in
 पर चेक कर सकते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here