उत्तराखंड रणजी क्रिकेट कैंप में चुनी गई उत्तरकाशी की बेटी मोनिका

उत्तरकाशी। यहां की छात्रा मोनिका चौहान का चयन उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट कैंप के लिए हुआ है। मोनिका ने पीजी कॉलेज उत्तरकाशी से क्रिकेट की शुरुआत करते हुए उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट कैंप में जगह पक्की की है। आज बृहस्पतिवार सुबह जब मोनिका को फोन पर अपने चयन की जानकारी मिली, तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।
विकासखंड नौगांव के जरडा गांव निवासी मोनिका (23) रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय उत्तरकाशी में बीए छठे सेमेस्टर की छात्रा है। उसके पिता कृपाल सिंह चौहान काश्तकार और मां बसंती देवी गृहणी है। लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर मोनिका ने बताया कि बचपन में वह अपने भाइयों के साथ क्रिकेट खेला करती थीं। वर्ष 2018 में पीजी कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद ही उन्हें पता चला कि लड़कियां भी क्रिकेट खेल सकती हैं, जिसके बाद वह कॉलेज की क्रिकेट टीम में शामिल हुई। कॉलेज के पुरीखेत परिसर में साथी खिलाड़ियों के साथ प्रतिदिन सुबह तीन से चार घंटे प्रैक्टिस में करती थी। कोरोना काल के दौरान कॉलेज बंद होने पर भी उनकी तैयारी पर असर नहीं पड़ा।
हाल में देहरादून में उत्तराखंड महिला रणजी क्रिकेट कैंप के लिए ट्रायल का आयोजन हुआ, जिसमें राज्यभर डेढ़ सौ से अधिक महिला खिलाड़ी शामिल हुए। इसमें तीन बार ट्रायल और क्रिकेट मैच में शानदार प्रदर्शन के बल पर मोनिका का चयन सीनियर वर्ग के लिए हुआ। उन्होंने बताया कि उसका सपना रणजी क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन के साथ भविष्य में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए खेलने का है। मोनिका के चयन पर प्राचार्य प्रो. सविता भट्ट, डॉ. एमपीएस परमार, डॉ. आकाश मिश्र, कोच सुरेंद्र सिंह नेगी, जयवीर नेगी, अमेरिकन पुरी, डा. विकास अरोड़ा ने खुशी जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here