उत्तराखंड: प्रेम प्रसंग में आड़े आई सास, बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर घोंट दिया गला, ऐसे हुआ खुलासा

रुड़की। हरिद्वार के झबरेड़ा थाना क्षेत्र के अकबरपुर फाजलपुर गांव में बुजुर्ग महिला की सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा हो गया है। यहाँ अकबरपुर फाजिलपुर गांव में बहू ने सास की टोटा-टाकी के तंग आकर अपने प्रेमी के साथ मिलकर सास को मौत के घाट उतार दिया।

कोतवाली सिविल लाइंस में आयोजित एक कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि दिनांक 15 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली कि फाजिलपुर गांव में एक महिला सावित्री देवी अपने घेर में मृत हालत में मिली है। जब महिला को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने की तैयारी की गई तो उसके बेटे सोनू कुमार ने देखा कि मां के गले पर कुछ निशान है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी।

पुलिस हिरासत में युवक:- इसी बीच 27 फरवरी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है। इसके बाद पुलिस ने छानबीन करते हुए बहू लक्ष्मी एवं गांव के ही जनसेवा केंद्र चलाने वाले एक युवक जोनी को हिरासत में ले लिया। कड़ी पूछताछ के बाद बहू लक्ष्मी ने बताया कि उसके गांव के ही जोनी कुमार ने ढाई साल से मधुर संबंध थे। उसका घर में आना-जाना लगा रहता था। यह बात उसकी सास का नागवार गुजरती थी। इस बात को लेकर उसका अपने पति से भी झगड़ा रहता था। इस पर उसकी सास थोडी दूर स्थित घेर में अकेले रहने लगी थी लेकिन उसकी टोका-टाकी जारी रहती थी।

गला दबाकर हत्या:- 14 फरवरी की रात को परिवार में एक शादी थी। इस दौरान धोखे से सास को खाने में नशे की दवा मिलाकर दे दी। इससे पहले कमरे की कूंडी को तोड़ दिया। जिससे वह कमरा बंद नहीं कर पाई और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपित प्रेमी जोनी कुमार एवं बहू लक्ष्मी की निशानदेही पर नशे की गोलियां, दुपट्टा, मोबाइल आदि बरामद कर लिया है। वहीं आरोपी जौनी का नाम सामने आने पर मुकदमे में धारा 201 और 120 बी आईपीसी की बढ़ोतरी की गई। अब दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here