लगातार तीन दिनों से प्रदेश में कोई नया मामला नहीं : सीएम

  • मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाग लेने के बाद त्रिवेंद्र रावत ने शीर्ष अफसरों के साथ बैठक में दी जानकारी

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रतिभाग किया। इसके बाद उन्होंने उत्तराखंड के शीर्ष अफसरों के साथ बैठक में बताया कि उत्तराखंड में अभी तक कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जबकि पांच लोग ठीक हो चुके हैं। आगे भी हमें देखना है कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की समुचित देखभाल हो। लगातार तीन दिनों से प्रदेश में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जो निर्देश दिये हैं, उनका पालन किया जाए। एक दो दिन में आगे के लिए केन्द्र से गाइडलाइन आ जाएगी। इसकी अनुपालना सुनिश्चित करनी है।
आरोग्य सेतु मोबाईल एप की उपयोगिता को देखते हुए इसे डाउनलोड करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित किया जाए। प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार कोरोना वायरस से लङने के लिए सामाजिक और फोकस्ड प्रयास करने हैं।  यह भी सुनिश्चित किया जाए कि हमारे स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार न हो। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। आवश्यकता होने पर टेस्टिंग लेब बढाने का प्रयास किया जाए। यह भी देखा जाए कि कहीं भी आवश्यक वस्तुओं का संग्रहण और कालाबाजारी न हो।
इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अनिल कुमार रतूङी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, निदेशक एनएचएम युगल किशोर पंत उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here