‘बहुत कंजूस है रे तू, खिड़की तोड़ने की मेहनत भी नहीं मिली’!

मायूस चोर ने लिखा नोट

  • मध्य प्रदेश के शाजापुर में सरकारी इंजीनियर के घर में घुसकर चोरी का प्रयास
  • पूरा घर टटोलने के बाद भी कुछ नहीं मिला, तो नोट लिखकर खाली हाथ लौटा चोर

शाजापुर। मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक सरकारी इंजीनियर के घर रात में चोरी का प्रयास हुआ। हालांकि चोर के हाथ कुछ खास कामयाबी नहीं लगी और उसे खाली हाथ लौटना पड़ा। खाली हाथ जाने से मायूस चोर ने एक नोट में मकान मालिक को ‘कंजूस’ लिखा और चिपकाकर चला गया।
ग्रामीण अभियांत्रिकी विभाग में इंजीनियर प्रवीन सोनी काम के सिलसिले में बाहर गए हुए थे। सुबह जब उनका नौकर सोकर उठा, तो उसे ये नोट चिपका मिला। नोट में लिखा था, ‘बहुत कंजूस है रे तू। खिड़की तोड़ने की मेहनत भी नहीं मिली, रात खराब हो गई।’ बता दें कि प्रवीन का घर एक जज और जॉइंट कलेक्टर के घर के बगल में ही है।
पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पूरा घर अस्त-व्यस्त था। अलमारियां खुली हुई थीं और कपड़े उलझे हुए थे। घर का सारा सामान भी इधर-उधर बिखरा था। मेज पर रखी प्रवीन की डायरी खुली हुई थी जिसके पहले पेज पर ही यह नोट चिपका था। एसपी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रवीन सोनी काम के सिलसिले में बाहर ही हैं, मगर उनकी शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस चोर के सुराग के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने नोट को एक हैंडराइटिंग एक्सपर्ट को भी भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here