लिखा- ‘अब और नहीं भाग सकते…’ और फंदे पर झूला प्रेमी जोड़ा!

  • घर से भागे एक प्रेमी जोड़े ने ऋषिकेश में घाट रोड स्थित बाबा रामदास साहिब सिंधी धर्मशाला में सुसाइड नोट में बयां की अंतिम इच्छा 

ऋषिकेश। घर से भागे एक प्रेमी जोड़े ने ऋषिकेश में आकर आत्महत्या कर ली। घटनास्थल पर सुसाइड नोट बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि 28 वर्षीया महिला दो बच्चों की मां थी। घाट रोड स्थित बाबा रामदास साहिब सिंधी धर्मशाला में सुबह एक युवक और एक महिला फांसी पर लटके पाए गए।
मृतकों की पहचान 24 वर्षीय जगप्रीत सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी- संधु कॉलोनी, छरेटा, अमृतसर और 28 वर्षीया सपना पंवार पत्नी शिव पंवार निवासी विजय पार्क, प्रताप नगर गुरुग्राम हरियाणा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वे दोनों काफी समय से घर से भागे हुए थे।
जानकारी के अनुसार बीते बुधवार को युवक और महिला त्रिवेणी घाट रोड स्थित बाबा रामदास साहिब सिंधी धर्मशाला पहुंचे। यहां उन्होंने एक कमरा 200 रुपये में एक दिन के लिए किराए पर लिया। देर शाम को दोनों लौटकर अपने कमरे में चले गए। बृहस्पतिवार की सुबह धर्मशाला का चौकीदार सुधीर सफाई कर रहा था। तभी महिला को रोता देख उसने वजह जाननी चाही। महिला ने कुछ नहीं बताया और सीधे अपने कमरे में चली गई। महिला ने कमरा अंदर से बंद कर लिया। चौकीदार ने कमरे को काफी देर तक खटखटाया। जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने प्रबंधक धर्मानंद डिमरी को जानकारी दी। इसके बाद वह धर्मशाला पहुंचे और पुलिस को सूचित किया।  पुलिस धर्मशाला पहुंची और दरवाजा तोड़ा। 
पुलिस के मुताबिक दोनों शव एक ही पंखे से लटके हुए थे। मृतका के पर्स से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि आपसे हाथ जोड़ कर विनती है। हमारी लाश घर पहुंचा देना। मेरा नाम सपना पंवार है और पापा का नाम प्रकाश पंवार है। मेरा एड्रेस मेरे पर्स में है। मेरे घर का नंबर…है। हो सके तो आप सब हमें माफ कर देना। मेरे बच्चों मम्मा तुमसे बहुत प्यार करती है…और हमेशा करती रहेगी। मुझे माफ कर देना। इसी पत्र के दूसरे पैराग्राफ में लड़के ने लिखा है कि मेरा नाम जगप्रीत है। मैं अमृतसर से हूं। मेरा घर संधू कॉलोनी में है। हम दोनों अपनी मर्जी से सुसाइड कर रहे हैं। अब और नहीं भाग सकते…हम थक चुके हैं। मेरे घर का नंबर…है।
गौरतलब है कि तीर्थनगरी में आत्महत्या और आत्महत्या की कोशिश के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।  कोतवाली क्षेत्र में बीते तीन माह में इंद्रानगर में बंद कमरे में तथा आईडीपीएल के जंगल में पेड़ से लटककर दो लोगों ने आत्महत्या की। जबकि विभिन्न क्षेत्रों में पांच लोग हाथ की नस काटने और जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की कोशिश कर चुके हैं।
वहीं, थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में भी बीते तीन माह में दो सुसाइड के मामले सामने आए हैं। इसमें शीशमझाड़ी में शादी के छह दिन बाद ही एक युवक पंखे से लटक गया और दूसरा तपोवन स्थित एक गेस्ट हाउस में पंखे से लटका पाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here