अचानक घंटों क्यों रो रहीं, चिल्ला रहीं 11वीं-12वीं की छात्राएं!

कुछ तो है…

  • चमोली में राजकीय इंटर कॉलेज बांजबगड़ की इस असामान्य घटना से सब हैरान
  • शिक्षकों ने बताया, एक माह से कभी-कभी इस तरह से चिल्ला रही हैं कुछ छात्राएं  

घाट (चमोली)। चमोली में राजकीय इंटर कॉलेज बांजबगड़ में सोमवार को दूसरे वादन में फिर अचानक कुछ छात्राएं रोने और चिल्लाने लगीं। शिक्षकों के साथ ही अन्य छात्र-छात्राओं के समझाने पर भी छात्राओं का रोना व चिल्लाना बंद नहीं हुआ। शिक्षक भी स्थिति को नहीं समझ पाए। तीन घंटे बाद तक भी यही स्थिति रहने पर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट में भर्ती किया गया। जहां चिकित्सकों ने छात्राओं को काउंसिलिंग की जरूरत बताई। वहीं इस असामान्य घटना से सभी हैरान हैं।
बीते सोमवार को अन्य दिनों की तरह सुबह दस बजे विद्यालय का संचालन शुरू हुआ। पहले वादन के बाद जब पूर्वाह्न ग्यारह बजे दूसरा वादन शुरू हुआ तो अचानक 11वीं और 12वीं कक्षा में अध्ययनरत दस छात्राएं एक-एक कर चिल्लाने लगी। शिक्षकों और छात्राओं को कुछ समझ नहीं रहा था। करीब तीन घंटे तक विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल रहा।
इसके बाद अपराह्न दो बजे शिक्षकों ने तबीयत अधिक बिगड़ जाने पर छात्राओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जबकि सूचना पर कुछ छात्राओं के अभिभावक स्कूल पहुंच गए। शिक्षकों ने बताया कि एक माह से कभी-कभी छात्राएं इस तरह से चिल्ला रही हैं। इधर सीएचसी घाट के चिकित्साधिकारी डा. मुकेश पाल का कहना है कि छात्राओं की स्थिति अब सामान्य है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को विद्यालय में ले जाकर पीड़ित छात्राओं की काउंसिलिंग की जाएगी। इस बारे में जीआईसी बाजबगड़ के प्रधानाचार्य दिनेश कुमार ने बताया कि अभिभावकों से इस संबंध में बात की गई। चिकित्सकों द्वारा उपचार के बाद छात्राओं के सामान्य होने पर उन्हें छुट्टी दे दी गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here