कश्‍मीर में कई हिमस्‍खलन, पांच जवान शहीद

मौसम की मार

  • माछिल सेक्‍टर में बर्फीला तूफान आने से सेना के चार जवान बर्फ में दबे, मौत
  • भारी बर्फबारी की मार झेल रहे कश्‍मीर में पिछले 48 घंटे में कई जगह हिमस्‍खलन
  • हिमस्‍खलन में बीएसएफ का एक जवान भी शहीद, बर्फ में फंसे कई जवान बचाये

श्रीनगर। पिछले सप्ताह से भारी बर्फबारी की मार झेल रहे उत्‍तरी कश्‍मीर में पिछले 48 घंटे कई हिमस्‍खलन में पांच जवान शहीद हो गए हैं।
सैन्‍य सूत्रों बताया कि माछिल सेक्टर में सेना की एक चौकी पर हुए हिमस्खलन में तीन सैनिकों की जान चली गई जबकि लापता हुए जवान का शव भी बरामद हो गया है। एक अन्य जवान को बचा लिया गया है। उधर, नौगाम सेक्‍टर में बीएसएफ के चार जवान बर्फीले तूफान की चपेट में आ गए जिसमें तीन को बचा लिया गया है जबकि एक शहीद हो गया है।
सेना के सूत्रों ने बताया कि माछिल सेक्‍टर में बर्फीला तूफान आया था जिसमें ये चारों जवान दब गए और उनकी मौत हो गई। इलाके से कई जवानों को बचाया गया है। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बीते कई दिनों से हो रही भारी बर्फबारी के बीच उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक बार फिर हिमस्खलन शुरू हो गए हैं।
उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में भी सोमवार को हिमस्खलन की घटना हुई थी, जिसके कारण कुछ मकानों को नुकसान हुआ था। ऐवलॉन्च की घटना में फंसे पांच लोगों को सेना और प्रशासन की टीमों ने रेस्क्यू किया था। इससे पहले लेह में जांस्कर नदी पर बर्फ के ऊपर पानी बहने के बाद, चादर ट्रेक पर 41 ट्रेकर फंस गए थे जिन्‍हें बचा लिया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण अगले दो दिनों के लिए चादर ट्रेक को अस्थायी रूप से बंद किए जाने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here