देहरादून : जाखन गांव के आपदा पीड़ित परिवारों को मिली सरकारी आर्थिक मदद…

विकासनगर। देहरादून जिले के विकासनगर तहसील क्षेत्र में आपदा की जद में आए जाखन गांव के पीड़ित परिवारों को सरकार की तरफ से आर्थिक मदद देने का फैसला लिया गया।जाखन गांव के आपदा पीड़ितों को प्रशासन ने 14 लाख 40 हजार की सरकारी मदद प्रदान की। जिलाधिकारी सोनिका के निर्देश पर एसडीएम व तहसीलदार ने आपदा की जद में आए प्रभावित 38 परिवारों को सरकारी मानकों के अनुसार राजकीय सहायता बांटी।

प्रशासन ने बेघर हुए आपदा प्रभावितों के लिए पष्टा व लांघा में बने राहत शिविर में खाने-ठहरने की व्यवस्था की है।पछवादून के बिन्हार क्षेत्र में रोड के भूस्खलन के बाद मदरसू पंचायत के जाखन गांव में भूधंसाव से पूरा गांव आपदा की चपेट में आ गया। बस्ती में बने कई रिहायशी भवन, कृषि उपजाऊ भूमि, बगीचे व फसलें तबाह हो गई।

एसडीएम विकासनगर विनोद कुमार व तहसीलदार प्रेम सिंह ने कहा जाखन गांव में आपदा पीड़ित 28 परिवारों को सरकार के निर्धारित मानकों के अनुसार कुल 14 लाख 40 हजार की सहायता राशि बांटी गई है। इसके अलावा आपदा प्रभावितों को राशन, कपड़ा व अन्य सामान उपलब्ध कराया गया है।जिलाधिकारी के निर्देश में एसडीएम विनोद कुमार ने कहा जाखन गांव को दूसरी जगह बसाने के लिए भूगर्भीय टीम जांच कर चुकी है। सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हए आसपास में खाली पड़ी उपयुक्त सरकारी भूमि का चयन कर प्रस्ताव शासन को जल्द भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here