भगवान के दर्शन कराने वाले ठगों से सावधान!

  • राह चलती महिलाओं से पता पूछने के बहाने बनाते हैं ठगी का शिकार
  • देहरादून में घूम रहा ठगों का गैंग, पुलिस टीम उनकी तलाश में जुटी

देहरादून। अगर आप अकेले बाजार में आये हैं या किसी जगह अकेले खड़े हैं तो खासतौर पर महिलायें विशेष सावधानी बरतें क्योंकि शहर में ठगों का गिरोह घूम रहा है। गिरोह के सदस्य योजना के तहत अपने किसी आसान से शिकार को तलाशते हैं और उसे मात्र डेढ़ मिनट में भगवान का दर्शन कराने झांसा देते हैं। इसके बाद मौका मिलते ही वे ठगी की वारदात को अंजाम देते हुए उसका माल हड़पकर गायब हो जाते हैं।
ऐसी ही घटना गुरुवार शाम एस्लेहाल के पास एक बुजुर्ग महिला के साथ घटी। घटनाक्रम के अनुसार शीला निवासी काठबंगला राजपुर बाजार में खरीदारी करने के बाद विक्रम के इंतजार में एस्लेहाल के पास खड़ी थी। तभी एक व्यक्ति उनके पास आया और कहीं का पता पूछने लगा। वह जवाब दे ही रही थी कि तभी दो लोग और उसके पास आये और उन्होंने महिला को बताया कि जो सज्जन उनसे पता पूछ रहे थे, वह बहुत पहुंचे हुए हैं। वह ​किसी भी समस्या का हल पलक झपकते ही कर देते हैं। इसके साथ ही वह उन्हें मात्र डेढ़ मिनट में भगवान के दर्शन करा सकते हैं।
इसी दौरान जो व्य​क्ति पता पूछ रहा था, वह कुछ बुदबुदाने लगा और महिला से कहा कि भगवान के दर्शन करने से उसके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। वह उन्हें भगवान के साक्षात दर्शन मात्र डेढ़ मिनट में करा सकता है। शीला ने ईश्वर के दर्शन करने की इच्छा जाहिर की तो उसने कहा कि भगवान के दर्शन के समय शरीर पर सोने के आभूषण नहीं होने चाहिये। शीला उनकी बातों में आ गई और कान की बाली, अंगूठी और अन्य जेवर उतार दिये तभी एक व्यक्ति ने रुमाल में जेवर लपेटकर शीला को दे दिये। साथ ही महिला को हिदायत दी कि वह दस कदम चलकर ही पीछे की ओर देखेगी तो उसे भगवान दिखाई देंगे।
वह दस कदम चलकर पीछे मुड़ी तो वे तीनों लोग गायब थे। जब उसने रुमाल खोलकर देखा तो उसमें जेवर नहीं थे। जब उसे ठगे जाने का एहसास हुआ तो वह बेहोश होकर गिर पड़ी। यह देखकर आसपास के लोग उसकी ओर दौड़े और उसे उठाकर अस्पताल ले गये। वहां उसे दो घंटे बाद होश आया तो उसने अपने साथ हुई ठगी की घटना के बारे में बताया। सूचना मिलने पुलिस ठगों की तलाश में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here