ग्रीष्मकालीन राजधानी की पहली वर्षगांठ पर किए 1101 दीप प्रज्ज्वलित

  • विधानसभा परिसर दीपावली की तरह रहा जगमग
  • स्कूली बच्चों ने दी मनमोहक सास्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

भराड़ीसैंण। उत्तराखंड के ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण की पहली वर्षगांठ पर आज विधानसभा परिसर, भराड़ीसैंण में उत्सव के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर परिसर में 1101 दिए प्रज्ज्वलित किए गए। यहां दीपावली जैसा माहौल रहा। इस अवसर पर बच्चों द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसमें शिशु मंदिर एवं राजकीय इंटर कॉलेज गैरसेंण की छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वहीं उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले प्रत्येक छात्र एवं छात्राओं को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष थे दो-दो हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बीते वर्ष आज के ही दिन उत्तराखंड में लंबे समय से चल रहे संघर्ष का अंत हुआ और मुख्यमंत्री द्वारा गैरसैंण को प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी का दर्जा दिया गया। उन्होंने कहा कि यह घोषणा सवा करोड़ उत्तराखंडवासियों की भावनाओं का सम्मान थी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने की खुशी पर पिछले वर्ष आज के ही दिन हमने भराड़ीसैंण परिसर में रंगों की होली मनायी थी एवं आज दीये जलाकर दीपावली मना रहे हैं । इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भराड़ीसैंण को आदर्श पर्वतीय राजधानी का रूप दिया जा रहा है। आने वाले समय में भराड़ीसैंण सबसे सुंदर राजधानी के रूप में अपनी पहचान बनाएगी। भराड़ीसैंण को ई-विधानसभा के रूप में विकसित करने पर कार्य हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here