वर्ल्ड कप में ‘भगवा’ रंग में दिखेगी टीम इंडिया!

भगवा की बहार

  • इंग्लैंड के खिलाफ ‘ऑरेंज’ जर्सी पहनकर मैदान में उतर सकती है टीम इंडिया
  • मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को होगी पूर्व निर्धारित नीली जर्सी पहनने की अनुमति 
  • वर्ल्ड कप के कुछ मैचों के दौरान बदल सकता है टीम इंडिया की जर्सी का रंग
  • भारत का कल अफगानिस्तान से मुकाबला, फिर 30 जून को इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के कुछ मैचों में भारतीय टीम नीले रंग के बजाय भगवा (ऑरेंज) जर्सी पहनकर उतर सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान से होना है, 27 जून को वेस्ट इंडीज से और फिर 30 जून को उसकी भिड़ंत मेजबान इंग्लैंड से होगी।  
इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को ऑरेंज रंग की जर्सी पहनकर उतर सकती है। हालांकि ऐसा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में होगा कि टीम ऑरेंज रंग की जर्सी पहनकर खेलने उतरे। ऐसा इसलिए है क्योंकि अफगानिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जर्सी का रंग नीला है। आईसीसी के नियमों के मुताबिक, किसी भी ऐसे मैच में, जिसका प्रसारण टीवी पर होता है, दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती हैं। यह नियम फुटबॉल के ‘होम और अवे’ मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी से प्रेरित होकर बनाया गया है। 
गौरतलब है कि टीम इंडिया की जर्सी की रंग नीला है और उसमें कॉलर पर ऑरेंज रंग की पट्टी है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उल्टा हो सकता है। टीम इंडिया की जर्सी ऑरेंज हो सकती है जिसमें नीले रंग की पट्टी कॉलर पर होगी। इसके साथ ही यह भी संभावना है कि इंग्लैंड के खिलाफ सभी वनडे मैचों में भारत की जर्सी का रंग बदला हुआ होगा। 
गौरतलब है कि फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश की हरी जर्सी को देखते हुए पीले रंग की जर्सी पहनी थी। हालांकि पाकिस्तान की जर्सी का रंग भी हरा है और उसे इससे छूट दी गई। इंग्लैंड की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के 25 मैच खेले जा चुके हैं और भारतीय टीम ने अब तक एक मैच भी नहीं हारा है। भारतीय टीम सेमीफाइनल की ओर मजबूती से आगे बढ़ रही है। भारतीय टीम ने अभी तक अपने चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here