अपूर्वा ने गला दबाकर ली रोहित की जान!

खून बोलता है

  • रोहित के कमरे में खून से भीगे हुए थे सिंगल बेड के तकिये और चादर
  • इनके अलावा फर्श पर खून से सना कपड़ा और कुछ टिशू पेपर भी हुए बरामद
  • तीन दिन तक हुई पूछताछ के बाद अपूर्वा टूट गई और किया खुलासा

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दो राज्यों के मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी की हत्या गला दबाकर की गई थी। यह स्वीकारोक्ति खुद रोहित की पत्नी अपूर्वा ने पुलिस पूछताछ के दौरान की है। 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक तीन दिन तक हुई पूछताछ के बाद अपूर्वा टूट गई और उसने स्वीकार किया कि सोमवार रात 11 बजे रोहित से झगड़ा हुआ था। दोनों ने एक-दूसरे का गला दबाया था। इसमें हो सकता है कि जोर से गला दब गया हो और सोने के दौरान रोहित की मौत हो गई हो। हालांकि क्राइम ब्रांच की टीम अपूर्वा की इस बात पर यकीन नहीं कर रही है।
आशंका है कि अपूर्वा ने हत्या की धाराओं से बचने के लिए यह कहानी बताई हो, ताकि मामला गैरइरादतन हत्या का बन जाए। अपूर्वा  सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता हैं। इसलिए क्राइम ब्रांच पर्याप्त सुबूत मिलते ही गिरफ्तारी की कार्रवाई करेगी।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक मोबाइल की कॉल डिटेल रिकार्ड से पता चला है कि अपूर्वा ने मंगलवार सुबह 11 बजे अपने मोबाइल फोन से दिल्ली से बाहर रहने वाले एक व्यक्ति को फोन किया था। पुलिस को शक है कि यह फोन अपूर्वा ने किसी जानकार से सुझाव लेने के लिए किया।
क्राइम ब्रांच के एडिशनल पुलिस कमिश्नर राजीव रंजन ने मीडिया को दिए बयान में संकेत दिया कि हत्याकांड का जल्द ही पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड से वोट डालने के बाद 15 अप्रैल की रात 10 बजे रोहित डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने घर सी-329 लौटे थे। कार में उनके साथ मां उज्ज्वला शर्मा, सौतेले भाई सिद्धार्थ के ममेरे भाई राजीव और राजीव की पत्नी कुमकुम भी थीं। खाना खाने के बाद रात 11 बजे उज्ज्वला, राजीव और कुमकुम तिलक लेन स्थित घर चले गए थे। इसके बाद रोहित पहली मंजिल पर अपने कमरे में जाकर सो गए। बराबर वाले कमरे में उनकी पत्नी अपूर्वा भी सो गई थीं। इसके बाद रात 1:30 बजे अपूर्वा भूतल से पहली मंजिल पर स्थित रोहित के कमरे में जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी हैं। ठीक एक घंटे बाद रात 2.30 बजे वह पहली मंजिल से भूतल पर आते दिख रही हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत का समय भी सोमवार की रात 1.30 से 2 बजे के बीच बताया गया है। ऐसे में क्राइम ब्रांच के शक की सुई अपूर्वा पर आकर टिक गई और उन्हें मुख्य संदिग्ध माना जा रहा है। घटना वाली रात बाहर से किसी के अंदर प्रवेश करने के फुटेज नहीं मिले हैं।
रोहित के कमरे में सिंगल बेड के तकिये और चादर खून से भीगे हुए मिले हैं। इनके अलावा फर्श पर खून से सना कपड़ा और कुछ टिशू पेपर पड़े हुए मिले हैं। रोहित की नाक खून इतना अधिक निकला था कि वह बेड सीट से होते हुए नीचे गद्दे तक पहुंच गया था।
घर के इसी कमरे में 16 अप्रैल की शाम करीब चार बजे रोहित बेसुध हालत में मिले थे। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच केस को सुलझाने के एकदम करीब पहुंच चुकी है। क्राइम ब्रांच ने कई सैंपल उठाने के साथ ही रोहित के घर के एक नौकर, ड्राइवर और अपूर्वा के डीएनए सैंपल भी लिए हैं। डीएनए सैंपल उनके नाखून के लिए गए हैं। 
जानकार बताते हैं कि इसमें गला घोंटने, नाक और मुंह दबाते वक्त कातिल कितनी भी सावधानी बरत ले, लेकिन शरीर के कुछ रेशे ऐसे होते हैं जो नाखून के अंदर घुस जाते हैं। यह आसानी से धोने से भी साफ नहीं होते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here