उत्तराखंड में आफत बनकर बरस रही बारिश, मलबे में दबे वाहन, नदी-नाले उफान पर

देहरादून। राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश का जारी है। मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले तीन दिन दो जुलाई तक लगातार भारी बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया। वहीं भारी बारिश से प्रदेश में लैंडस्लाइड लगातार हो रही है। प्रशासन से लेकर लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

वहीं चमोली गोपेश्वर में बीती रात से हो रही सलाधार बारिश से आज सुबह करीब गोपेश्वर नगर में पार्किंग में खडे़ वाहनों के ऊपर मलबा आने से तीन कार मलबे में दब गए। नेग्वाड़ मोहल्ले में तीन वाहनों के पिछले हिस्से में मलबे में दब गए। पुलिस के गश्ती दल ने मलबा आने की सूचना स्थानीय लोगों को दी, जिस पर लोग मौके पर पहुंचे। वहीं, भारी बारिश से बिरही निजमुला मोटर मार्ग काली पहाड़ी के पास अवरुद्ध हो गया है। सड़क पर भारी मात्रा में मलबा आने से वाहनों की आवाजाही रुक गई है। जिससे निजमुला घाटी के करीब 17 गांवों की आवाजाही भी ठप पड़ गई है। देहरादून सहित नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से भारी बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह बताया कि अगले तीन दिन भी देहरादून सहित गढ़वाल और कुमाऊं के जनपदों में भारी बारिश हो सकती है। बिजली कड़कने के साथ तेज आंधी-तूफान की आशंका है। वहीं लोनिवि के प्रमुख अभियंता दीपक यादव ने बताया कि प्रदेश एक स्टेट हाईवे, एक मुख्य जिला मार्ग, 20 ग्रामीण सड़कें और पीएमजीएसवाई की 29 सड़कें बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here