ITBP के इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ITBP Recruitment 2023: नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। आईटीबीपी ने कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। भर्ती के जरिए कुल 458 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। वहीं, भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2023 है। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

आईटीबीपी कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती 2023 में सामान्य वर्ग के लिए 195 पद, ओबीसी के लिए 110 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 42 पद, अनुसूचित जाति के लिए 74 पद और अनुसूचित जनजाति के लिए 37 पद रखे गए हैं। वाही सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और एक्स सर्विसमैन के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है।

आईटीबीपी कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष तक रखी गई है। इस भर्ती में आयु की गणना 26 जुलाई 2023 को आधार मानकर की जाएगी। हालांकि ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।वहीं आईटीबीपी कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं कक्षा पास रखी गई है।

ऐसे करें आवेदन…
– सबसे पहले ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं।
– इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
– पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
– फॉर्म भरें और फाइनल सबमिट करें।
– इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here