थराली : सड़क प्रभावित लोगों ने उठाई उचित मुआवजे की मांंग

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

सामरिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण अल्मोड़ा-ग्वालदम-कर्णप्रयाग मोटर सड़क के ग्वालदम से बगोली के बीच चौड़ीकरण को लेकर आज सोमवार को यहां तहसील कार्यालय में एक जन सुनवाई का आयोजित किया गया। जिसमें प्रभावितों ने अपनी समस्याओं के संबंध में आपत्तियां जताते हुए सुझाव दिए। प्रभावितों ने समयबद्ध तरीके से उचित मुआवजा दिए जाने की भी मांग इस मौके पर उठाई।
तहसील सभागार थराली में आज सोमवार को तहसीलदार रवि शाह की अध्यक्षता में ग्वालदम से बगोली तक सड़क चौड़ीकरण में प्रभावित होने वाले  भू स्वामियों, भवन स्वामियों ओर स्थानीय लोगों की जनसुनवाई हुई। जनसुनवाई के दौरान सीमा सड़क संगठन के आला अधिकारियों ने बताया कि सामरिक दृष्टि से महत्त्वपूर्ण इस सड़क के मध्य बिंदु से 12 मीटर ऊपर और 12 मीटर नीचे सड़क चौड़ीकरण के लिए भूमि का अधिग्रहण प्रस्तावित है। जिसे लेकर भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जानी है।
इस मौके पर प्रभावित होने वाले भू-स्वामियों और दुकानदारों, भवन स्वामियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने अपनी-अपनी समस्यायें रखीं। इस मौके पर तहसीलदार ने बीआरओ के अधिकारियों को प्रभावितों को समयबद्ध तरीके से उचित मुआवजा दिए जाने को कहा। सुनवाई के दौरान मौजूद बीआरओ के असिस्टेंट इंजीनियर राजकुमार सहित अन्य अधिकारियों ने कहा कि बीआरओ प्रभावितों की प्रत्येक समस्या को चरणबद्ध तरीके से समयबद्धता के साथ निराकरण करेगा। उन्होंने सुनवाई के दौरान प्रभावितो से मिले सुझावों और शिकायतों पर संगठन के उच्चाधिकारियों से विस्तृत रूप से चर्चा करने के साथ ही आम जनता को अवगत करने का आश्वासन दिया। तहसीलदार ने सुनवाई के दौरान मिली आपत्तियों एवं सुझावों से जिला प्रशासन को अवगत करवाने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर थराली की प्रमुख कविता नेगी, पूर्व प्रमुख सुशील रावत, राकेश जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह नेगी, पूर्व क्षेपंस सुभाष पिमोली, खिलाप सिंह रावत, बासवा नंद चंदोला, भरत बिष्ट, प्रधुमन शाह, कैलाश अरोड़ा, वेद प्रकाश नेगी, प्रयाग दत्त चंदोला, राकेश भारद्वाज आदि ने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर डीजीबीआर के जेई गौतम सिंह बिष्ट सहित अन्य अधिकारी ने आवश्यक जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here