उत्तरकाशी : मनेरी बांध के टापू पर फंसे तीन मजदूर, एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन!

उत्तरकाशी। मनेरी बांध के पास अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से टापू पर देर रात तीन मजदूर फंस गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और टापू पर फंसे तीनों मजदूरों सुरक्षित निकाल लिया।
एसबीआई एप पोस्ट उजेली के मुख्य आरक्षी महिपाल सिंह के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम बीती रात सूचना पाकर तत्काल मौके पर पहुंची। मनेरी डैम में भागीरथी नदी पर टापू में फंसे मजदूरों ने बताया कि वह मनेरी में मजदूरी करते हैं और यहीं डैम के पास रहते हैं। नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण वैकल्पिक मार्ग बह गया, जिससे मजदूर टापू के दूसरी ओर फंस गए। एसडीआरएफ टीम द्वारा रात अंधेरे में रिवर क्रॉसिंग पुल बनाकर तीन लोगों को टापू से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर लाया गया। कुछ बचे लोगों को भी एक-एक कर टापू से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर लाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।
दरअसल, कुछ लोगों का कहना है कि नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण वैकल्पिक मार्ग बह गया, जिससे वह टापू के दूसरी ओर फंस गए। तो वहीं, दूसरी तरफ ऐसा बताया जा रहा है कि आपसी विवाद के कारण मजदूरों के कुछ साथियों ने ही टापू को जोड़ने वाली पुलिया को ध्वस्त कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here