डोईवाला सीट : स्थानीय दावेदारों के बागी तेवरों के आगे झुकी भाजपा, गैरोला को बनाया प्रत्याशी

  • त्रिवेंद्र सिंह रावत के मैदान से हटने के बाद इस हॉट सीट पर बाहरी प्रत्याशी के विरोध में उतरे थे स्थानीय भाजपाई

देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा द्वारा डोईवाला विधानसभा सीट पर उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है। स्थानीय भाजपाई दावेदारों के विरोध के बाद भाजपा ने डोईवाला से बृज भूषण गैरोला को उम्मीदवार बनाया है।
डोईवाला से दीप्ति रावत को प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना के चलते स्थानीय टिकट के दावेदार विरोध पर उतर आये रहे थे। दबाव में आकर भाजपा ने गैरोला को टिकट दिया है। खास बात यह है कि डोईवाला सीट पर पहली बार कांग्रेस और भाजपा ने स्थानीय प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मैदान से हटने के बाद से चर्चाओं में आई डोईवाला विधानसभा सीट पर स्थानीय भाजपाइयों ने बाहरी प्रत्याशी थोपे जाने पर इसका कड़ा विरोध करने का फैसला किया था। टिकट के स्थानीय दावेदारों के बागी तेवरों से पार्टी भी दुविधा में थी और टिकट का ऐलान नहीं कर पा रही थी।
बृज भूषण गैरोला पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के करीबी बताए जाते हैं। गौरतलब है कि दीप्ति रावत को बीते बृहस्पतिवार को भाजपा प्रत्याशी बनाये जाने पर बृज भूषण गैरोला के नेतृत्व में कल से ही दीप्ति रावत के खिलाफ डोईवाला से भाजपा दावेदारों ने मोर्चा खोला हुआ था।
ऐसे में पार्टी आला कमान ने बीच का रास्ता निकालते हुए अब बृज भूषण गैरोला को प्रत्याशी बनाया है। आज शुक्रवार को बृज भूषण गैरोला डोईवाला से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन करेंगे। हालांकि डोईवाला में भाजपा में बगावत के सुर पहले ही उठने लगे हैं। जिनमें जितेंद्र नेगी, सौरभ थपलियाल और सुभाष भट्ट बागी तेवर अपनाते हुए निर्दलीय लड़ने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here