दून : नशे के सौदागरों ने धंधे के लिये दादी को ‘मार’ डाला

  • दादी की मौत का फर्जी पास बनवाकर दून में स्मैक बेचते धरे गये दो तस्कर
  • एसडीएम सदर से 18 और 19 मई का बनवाया था बरेली का पास
  • पुलिस ने मातावाला बाग के पास दबोचा, बरामद की छह लाख की स्मैक

देहरादून। लॉकडाउन में दादी की मौत का फर्जी पास बनवाकर बरेली से स्मैक लाने वाले दो तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गये।इनके पास से करीब छह लाख रुपये की 120 ग्राम स्मैक बरामद की है।
एक ओर पुलिस कोरोना वायरस से आम जनमानस की जिंदगी बचाने की जंग लड़ रही है, लेकिन नशे के सौदागर राहत का दुरुपयोग कर अपना धंधा चमकाने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे। पुलिस ने ऐसे ही खेल का खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने बताया कि लॉकडाउन के बीच पुलिस को बरेली से स्मैक की तस्करी की सूचना थी।
बीते बुधवार को मातावाला बाग के पास एक संदिग्ध कार को चेकिंग के लिये रोका गया। चालक ने पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की, लेकिन कामयाब हो नहीं सका। कार सवार शकील निवासी ब्राह्मणवाला और मोहम्मद लुकमान निवासी शकुंतला एन्कलेव की तलाशी ली गई तो उनके पास से करीब छह लाख की 120 ग्राम स्मैक और इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुई।
एसपी श्वेता चौबे के मुताबिक पूछताछ में दादी की मौत के फर्जी पास से बरेली से स्मैक आने की बात सामने आई है। आरोपी शकील ने साजिश के तहत अपनी दादी की बरेली में मौत की फर्जी कहानी बनाकर एसडीएम सदर के यहां से 18 और 19 मई का पास बनवाया था। दोनों आरोपी 19 मई की शाम को बरेली से स्मैक लेकर दून आए थे। बुधवार को ये दोनों कार से ग्राहकों को माल की सप्लाई करने निकले थे, लेकिन चौकस पुलिस की आंखों में धूल नहीं झोंक पाये और पुलिस के हत्थे चढ़ गये। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और लॉकडाउन का उल्लंघन करने का केस दर्ज किया गया है।
डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि नशे के सौदागरों के खिलाफ प्रशासन को गुमराह करने का भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। शकील की दादी की कई बरस पहले मौत हो चुकी है। स्मैक बरामद होने के मामले में बरेली पुलिस को भी पूछताछ रिपोर्ट भेजी जा रही है, ताकि लॉकडाउन में नशे का सामान बेचने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सके। डीआईजी ने पुलिस टीम में शामिल सीओ अनुज कुमार, इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी, एसएसआई भुवन चंद पुजारी, बाजार चौकी प्रभारी नवीन जोशी, मुकेश भट्ट, कॉस्टेबल योगेश कुमार, श्रीकांत ध्यानी, जितेंद्र कुमार, अजय कुमार, अजय सिंह को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here