हरदा ने चारधाम यात्रा की तैयारियों पर उठाए सवाल, कहा- यात्रा सिर पर लेकिन मंत्री देश भर में पर्यटक बनकर घूम रहे

देहरादून। आगामी 10 मई को गंगोत्री-यमुनोत्री और केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024 की शुरुआत हो जाएगी। सरकार का दावा है कि उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024 के लिए सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। लेकिन इसी बीच पूर्व सीएम हरीश रावत ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जिसके बाद से उनका ये पोस्ट चर्चाओं का विषय बन गया है। हरदा ने कहा है कि चारधाम यात्रा राज्य की प्रतिष्ठा है। यात्रा सफल, सुचारू और सुरक्षित हो यह हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य भी है। चारधाम यात्रा की तिथियां सामने आ चुकी हैं। स्थितियां अब बहुत नजदीक हैं। मगर चारधाम यात्रा के लिए उत्तरदाई मंत्रालय और उनके मंत्री देश भर में पर्यटक बनकर घूम रहे हैं।

इसके अलावा हरीश रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी राज्य के बाहर हैं। अकेले राज्य की मुख्य सचिव महोदया को मडुवे से लेकर जंगलों की आग तक और चारधाम यात्रा सबकी चिंता करनी पड़ रही है। पिछले साल चारधाम यात्रा के कई कटु अनुभव इस वर्ष भी डरा रहे हैं।

बता दें कि चारधाम यात्रा 2024 के लिए सरकार ने 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए थे। भक्त उत्तराखंड पर्यटन विभाग की वेबसाइड https://registrationandtouristcare.uk.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके अलावा व्हाट्सएप नंबर-8394833833 पर yatra (यात्रा) लिख कर मैसेज करके भी पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। विभाग ने टोल फ्री नंबर– 0135-1364 दिया है। वह इस नंबर पर कॉल करके फोन पर भी पंजीकरण करवा सकते हैं. स्मार्ट फोन पर आप touristcarerttarakhand मोबाइल एप से पंजीकरण कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here