उत्तराखंड : ऋषिकेश में गुजरात का सैलानी गंगा में डूबा, रेस्क्यू जारी…

ऋषिकेश। गंगा में लापरवाही बरतने से कई लोगों की जानें जा चुकी हैं। ऐसा ही एक हादसे में ऋषिकेश की गंगा नदी में नहाते समय गुजरात का एक सैलानी बह गया है। बताया जा रहा है कि गुजरात से एक दल ऋषिकेश क्षेत्र में घूमने आया था। घूमने के बाद उन्होंने गंगा में स्नान करने का मन बनाया। इस बीच दल का एक सदस्य गंगा की तेज प्रवाह में बह गया।
मुनिकीरेती थाना निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि गुजरात से जयंती भाई अपने परिवार के साथ हरिद्वार घूमने आए थे। रविवार को परिवार हरिद्वार से ऋषिकेश आ गया थे। यहां सच्चाधाम घाट के पास परिवार गंगा में स्नान करने लगा। इस बीच जयंती भाई का बेटा मनीष निवासी ग्राम सूरत, पोस्ट ऑफिस कामरेज, जिला सूरत, गुजरात, एक पत्थर पर चढ़कर गंगा में तैरने के लिए कूद गया। लेकिन वह गंगा से बाहर नहीं निकला। परिवारजनों ने शोर मचाया तो जल पुलिस ने राफ्टिंग गाइड की मदद से रेस्क्यू अभियान शुरू किया। लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई।
जल पुलिस ने युवक की काफी तलाश कि पर वह कहीं नजर नहीं आया। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। एसडीआरफ ढालवाला प्रभारी कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे पर्यटक की खोच में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आज फर रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।
बता दें कि इससे पहले भी गंगा में नहाते समय कई पर्यटक बह चुके हैं। उसके बावजूद भी हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गंगा का प्रवाह तेज होने के बावजूद भी लोग नदी में नहाने उतर जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here