उत्तराखंड: पकड़ा गया आदमखोर बाघ, अब तक तीन महिलाओं को बनाया था अपना शिकार

रामनगर। कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व के ढेला रेंज के में आतंक का पर्याय बना बाघ आखिर देर रात सीटीआर प्रशासन द्वारा ट्रेंकुलाइज कर लिया गया है। बता दें कि ढ़ेला रेंज के अंर्तगत पंजाबपुर क्षेत्र में पिछले दो दिन पूर्व 50वर्षीय कला देवी को निवाला बाघ ने अपना निवाला बनाया था। कला देवी के अलावा पूजा देवी,अनिता और दुर्गा देवी को भी हमला कर मारने वाला बाघ यही हो सकता है इसी तरह कयास लगाए जा रहे है। अब इसकी पुष्टि डीएनए सेम्पलिंग रिपोर्ट आने के बाद होगी।

इसके अलावा सांवल्दे, ढेला और पटरानी क्षेत्र में बीते कुछ महीने में बाघ के हमले की घटनाएं देखने को मिली। वहीं कॉर्बेट प्रशासन बाघ को ट्रेंकुलाइज करने में जुटा रहा। इसी कड़ी में बीती देर रात पार्क के वरिष्ठ डॉक्टर दुष्यंत शर्मा और उनकी टीम ने बाघ को ट्रेंकुलाइज कर लिया। अब बाघ के सैंपल को सीसीएमबी हैदराबाद भेजा जाएगा। जिसके बाद ही पता चल पाएगा कि कला देवी, दुर्गा देवी, पूजा देवी, अनिता देवी को क्या इसी बाघ ने निवाला बनाया था या नहीं? उधर, इस बाघ के ट्रेंकुलाइज करने बाद भी ग्रामीण दहशत में है। वहीं, पार्क प्रशासन से ग्रामीणों से सावधानी बरतने की अपील की है।

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे ने बताया कि बीती देर रात करीब 12:30 बजे बाघ को ट्रेंकुलाइज किया गयां इससे पहले हुई घटनाओं में भी इस बाघ की आवाजाही देखी गई हैं अब बाघ के डीएनए सैंपल सीसीएमबी हैदराबाद भेजे जा रहे हैंं रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी कि यह वही बाघ है, जिसने इससे पहले हुई घटनाओं को अंजाम दिया था या नहींं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here