क्षेत्र में सड़क निर्माण को अफसरों से मिले देवाल के ब्लॉक प्रमुख

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने देहरादून में एनटीपीसी के जोनल अधिकारी एवं अधिशासी अभियंता से भेंट कर देवाल विकासखंड के अंतर्गत ताजपुर,कोटेड़ा कोटीपार स्वीकृत मोटर सड़क पर निर्माण कार्य तत्काल शुरू किए जाने एवं पिंडर घाटी में एनटीपीसी के द्वारा किए जा रहे अन्य सड़कों के निर्माण कार्य पर चर्चा की।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण मोटर सड़क के निर्माण कार्यों में गति लाने के लिए राज्य सरकार ने अन्य तमाम एजेंसियां के साथ ही एनटीपीसी को भी सड़कों के आंगणन तैयार करने सहित निर्माण कार्य पूरा करवाने की जिम्मेदारी दी गई हैं। वर्तमान में पिंडर घाटी के थराली, देवाल एवं नारायणबगड़ विकासखंडों में एनटीपीसी के पास एक दर्जन से अधिक मोटर सड़कों के निर्माण के कार्य को पूरा करने, नई स्वीकृत सड़कों पर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाने के साथ ही नई सड़कों के प्रस्ताव पास करने का जिम्मा सौंपा गया हैं। इसके तहत एनटीपीसी के पास चार सड़कों के निर्माण की जिम्मेदारी सरकार ने सौपी हैं।
जिनमें सुयालकोट-मोपाटा एवं मानमती-उदेपुर लग्गा सौरीगाड़ की सड़कों पर निर्णय कार्य शुरू हो चुका हैं। जबकि ल्वाणी लग्गा ताजपुर सड़क पर वन भूमि हस्तांतरण एवं कोटेड़ा कोटीपार जोकि ग्रामीणों के आपसी विवाद के कारण सड़क निर्माण का कार्य शुरू नही हो पाया है।
इस संबंध में देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू, भाजपा के पूर्व जिला उप संयोजक हरीश गड़िया, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य रमेश गड़िया आदि ने एनटीपीसी के जोनल अधिकारी एमडी मुदकर, अधिशासी अभियंता एमएम यासदानी आदि अधिकारियों से देहरादून में भेंट कर ल्वाणी लग्गा ताजपुर के सड़क निर्माण के लिए तत्काल वन भूमि स्थानांतरण कर निर्माण कार्य शुरू किए जाने की मांग की। इसके साथ ही बताया कि कोटेड़ा कोटीपार सड़क का ग्रामीणों के बीच विवाद सुलझ गया है। इसलिए इस सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाए। इस पर एनटीपीसी के अधिकारियों ने जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र की अन्य मोटर सड़कों के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ तेजी लाए जाने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here