एक बार फिर देवस्थानम् बोर्ड के खिलाफ आंदोलन का ऐलान

देहरादून। देवस्थानम बोर्ड को भंग करने और चारधाम यात्रा में ई-पास की अनिवार्यता को खत्म करने की मांग को लेकर आज प्रेस क्लब देहरादून में तीर्थ पुरोहित, हक-हकूकधारी महापंचायत और भैरव सेना की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। वहीं मांगे पूरी न होने पर सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गयी। इस दौरान महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कांत कोठियाल ने उत्तराखंड सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उनका कहना है कि देवस्थानम् बोर्ड को स्थगित करने का आश्वासन मुख्यमंत्री की ओर से मिलने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं सरकार पर चारधाम यात्रा के नाम पर श्रद्धालुओं की भावना के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि ई-पास व्यवस्था के कारण हजारों यात्री अभी तक बिना दर्शन के बैरंग लौट चुके हैं, जिससे देश विदेश में उत्तराखंड के प्रति अच्छा संदेश नहीं जा रहा है।
वहीं तीर्थ पुरोहित, हक-हकूकधारी महापंचायत क्षेत्रीय संगठन भैंरव सेना के साथ मिलकर 5 अक्टूबर से ऋषिकेश से उग्र आंदोलन शुरूआत करने जा रही है जो कि जिलेवार चलेगा। जिसके बाद 30 अक्टूबर को भारी संख्या में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का घेराव किया जाएगा। इस दौरान भैरव सेना संगठन के अध्यक्ष संदीप खत्री ने कहा की हक-हकूकधारियों के हकों की लड़ाई में भैरव सेना पूरा सहयोग करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here