उत्तराखंड@25 चिंतन शिविर के अंतिम दिन की शुरुआत योग शिविर से, आईटीबीपी जवानों से मिले धामी

मसूरी। लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी मसूरी में उत्तराखंड सरकार के चिंतन शिविर के अंतिम दिन की शुरुआत योग शिविर से हुई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में मुख्य सचिव एसएस संधू व तमाम वरिष्ठ अधिकारियों ने योग किया। अकादमी के कालिंदी ग्राउंड में योग शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर योग प्रशिक्षकों के द्वारा सभी को योग के विभिन्न आसन कराए गए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित अधिकारियों ने योग के आसनों का अभ्यास किया।

इस दौरान वह अकादमी के गेट तक गए और यहां सुरक्षा में तैनात आईटीबीपी के जवानों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान रास्ते में मिले लोगों का वह अभिवादन स्वीकार करते रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अकादमी परिसर में भी राउंड लगाया और यहां स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा के पास पहुंचकर नमन किया।

गौरतलब है कि इन दिनों मसूरी में उत्तराखंड सरकार का चिंतन शिविर चल रहा है। चिंतन शिविर में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड के समस्त पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ये शिविर आयोजित किया जा रहा है। चिंतन शिविर के दौरान उत्तराखंड के विकास के लिये आने वाले 5 से 10 सालों को लेकर रोड मैप बनाया जायेगा। चिंतन शिविर में प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत करने, जीडीपी को बढ़ाने और लोगों के जीवन स्तर को और बेहतर करने संबंधित विषय पर चर्चा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here