सिपाही की मौत का वीडियो बनाने वाला पुलिसकर्मी निलंबित, जांच शुरू

देहरादून। यहां हर्रावाला में बीते रविवार को सड़क हादसे में हुई हेड कांस्टेबल राकेश राठौर की मौत के मामले में एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने चीता पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है और सीओ डोईवाला को पूरे मामले की जांच का आदेश दिए हैं।
घटनाक्रम के अनुसार बीते रविवार देर रात को देहरादून पुलिस लाइन में तैनात राकेश बाइक पर हरिद्वार से देहरादून की तरफ आ रहे थे। तभी हर्रावाला में एसबीआई बैंक के सामने उनकी बाइक डिवाइडर से टकरा गई।  हादसे में राठौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सूचना मिलते ही चीता पुलिस का जवान पीआरडी कर्मी के साथ मौके पर पहुंचा। पुलिस कर्मी घायल राकेश को हॉस्पिटल ले जाने के बजाए उसका वीडियो बनाता रहा। वीडियो में साफ दिख रहा है कि राठौर घायल अवस्था में दर्द से कहरा रहा था, लेकिन पुलिस कर्मी ने उसे उठाने तक की जहमत नहीं उठाई। हालांकि जब उसे हॉस्पिटल ले जाया गया तो काफी देर हो चुकी थी और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।
यह वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने चीता पुलिसकर्मी को निलंबित करते हुए पीआरडी जवान को मूल तैनाती पीआरडी निदेशालय में वापस भेज दिया। साथ ही सीओ डोईवाला अनिल शर्मा को मामले की जांच के आदेश दिए। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here