देहरादून : नकली शराब से भरे गोदाम का भंडाफोड़, पुलिस और आबकारी महकमे की खुली पोल!

फ़ाइल फ़ोटो

देहरादून। जनपद के कोतवाली डोईवाला के अंतर्गत माजरी माफी इलाके में आबकारी विभाग ने नकली शराब से भरे एक बड़े अवैध शराब गोदाम का भंडाफोड़ किया है। मौके से नकली शराब की लगभग 150 पेटी शराब पकड़ी गई है। इससे पुलिस और आबकारी विभाग की कार्यशैली भी सवालों के घेरे में आ गई है।
इस दौरान गोदाम से ऐसे रैपर भी बरामद हुए हैं जो पैकेजिंग के साथ ही बोतल पर लगाए जाते हैं। लगभग एक साल से माजरी माफी में यह गोदाम चल रहा था। जहां बाहर से अवैध रूप से नकली शराब लाकर वितरित करने का धंधा चलाया जा रहा था। स्थानीय लोग इस बात पर सवाल उठा रहे हैं कि इतने समय से चलने वाले इस अवैध शराब के गोदाम को लेकर स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगी। अगर पथरी कांड न होता तो शायद इस गोदाम का भंडाफोड़ भी न होता।
माजरी माफी में अवैध शराब के गोदाम को लेकर आबकारी अधिकारियों को अंदेशा है कि कहीं इस गोदाम के जरिए नकली शराब को ब्रांडेड शराब के साथ मिलावट कर बेचा तो नहीं जा रहा था। क्योंकि मौके से रैपर और पैकेजिंग का सामान भी मिला है। आरोपियों ने उत्तर प्रदेश सरकार के नाम से डिफेंस सप्लाई का स्टीकर भी लगाया है।
हरिद्वार में नकली जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत के बाद देहरादून में भी आबकारी विभाग की नींद टूटी है। इसी क्रम में माजरी माफी में स्थित अवैध शराब गोदाम में छापेमारी की कार्रवाई को देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here