बारिश का कहर, महिला समेत दो की मौत

  • भारी बारिश के चलते धारचूला में काली नदी खतरे के निशान के करीब पहुंची

देहरादून। प्रदेश में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आज गुरुवार को भी सुबह राजधानी समेत पहाड़ में बदरा जमकर बरसे। बारिश के कारण महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। काली नदी भी खतरे के निशान पर बह रही है। 
मूसलाधार बारिश के दौरान गत बुधवार दोपहर काठगोदाम क्षेत्र के बदरीपुरा मोहल्ले में एक मकान के ऊपर सुरक्षा दीवार गिर गई थी। घर में मौजूद तीन महिलाएं और पांच वर्षीया बच्ची मलबे में दब गई। स्थानीय लोगों, पुलिस और राजस्व कर्मियों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर बेस अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है। 
उधर घनसाली में हुई बारिश के कारण गदेरे को पार करते बाजियाल गांव निवासी महाबीर लाल शाह पानी की तेज धार में बह गया। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने बुधवार रात को सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई। गुरुवार सुबह उसका शव पत्थरों में फंसा हुआ मिला।
भारी बारिश के चलते धारचूला में काली नदी खतरे के निशान के करीब पहुंच गई है। उफनाई काली नदी के रौद्र रूप से इसके तटवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोग दहशत में हैं। प्रशासन ने झूलाघाट में तालेश्वर, गेठिगाड़ा, कानड़ी, सीमू, बलतड़ी, तड़ीगांव के लोगों से नदी किनारे न जाने की अपील की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here