हरीश रावत आज गैरसैण में देंगे गिरफ़्तारी

देहरादून। गैरसैंण में ज़मीन की खरीद की इजाजत देने के उत्तराखंड कैबिनेट के निर्णय के बाद से उत्तराखंड की राजनीति में बरसात के इस मौसम में भी उबाल आ गया है। अभी कुछ दिन पहले ही राजनीति से संन्यास लेने की बात करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी इस मुद्दे पर अब खुल कर सामने आ गए हैं, वहीँ कांग्रेस पार्टी भी इस मुद्दे पर मुखर हो गयी है। कल दिल्ली जा रहे हरीश रावत रास्ते में मुरादाबाद से वापस लौट गए और उन्होंने आज गैरसैंण पहुंचकर गिरफ़्तारी देने का ऐलान कर दिया है। वहीँ इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि स्थानीय लोगों की काफी समय से हो रही मांग पर यह निर्णय लिया गया है।
हरीश रावत ने ट्वीट करके कहा कि, ‘गैरसैंण को स्थायी राजधानी घोषित किये जाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को सरकार ने कुचलने का प्रयास किया है। इन मुद्दों को लेकर शुक्रवार को सुबह 11 बजे गैरसैंण में स्थानीय लोगों के साथ अपनी गिरफ्तारी दूंगा’। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के कई बड़े नेता भी यहां गिरफ्तारी देने पहुंचेंगे और जमानत भी नहीं लेंगे। उन्होंने बताया कि किशोर उपाध्याय, गोविन्द सिंह कुंजवाल और करन माहरा समेत कई कांग्रेसी नेता गिरफ्तारी देने पहुंचेंगे।
वहीं कल पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि गैरसैंण में सरकार द्वारा जमीन की खरीद पर लगी रोक हटाकर सरकार ने विध्वंसात्मक निर्णय लिया है क्यूंकि यह कदम गैरसैंण विरोधी है। इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को विचार करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here