अमेरिकन लाइफ स्टाइल

  • टॉप मॉडल्स और एक्ट्रेस रहीं हैं ट्रंप की पत्नियां
  • तीन शादियों के बाद आज ऐसी है फैमिली लाइफ

वाशिंगटन। फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी भारत यात्रा कई कारणों से सुर्खियों में है। राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप का यह पहला भारत का दौरा है। अहमदाबाद में आगामी 24 फरवरी को उनके स्वागत की तैयारियों और लाखों लोगों की संभावित उपस्थिति के बीच उनकी मुलाकात से जुड़े किस्से मीडिया में चर्चाओं में हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति बनने से पहले ट्रंप एक उद्योगपति रहे हैं और ग्लैमर की दुनिया से उनका रिश्ता काफी पुराना है। जिन चर्चित महिलाओं से उनके रिश्तों की कहानियों ने सुर्खियां बटोरीं, उनमें से कुछ हैं- गैबरीला सबेतिनी, कार्ला ब्रूनी, रोवेने ब्रिवेर, मार्ला मेपल्स और कारा यंग। ट्रंप ने अब तक तीन शादियां की हैं।

डोनाल्ड की पहली पत्नी इवाना ट्रंप  (1977-1991) डोनाल्ड ट्रंप और इवाना जेल्वीकोवा की शादी 7 अप्रैल 1977 में हुई थी। दोनों केवल जीवनसाथी ही नहीं, बल्कि बिजनेस पार्टनर भी रहे हैं। जब ट्रंप ने इवाना से शादी की तब यह जोड़ा ग्लैमर की दुनिया में बहुत प्रसिद्ध हुआ। इवाना जेल्वीकोवा पेशे से ओलंपिक खिलाड़ी रही हैं। इसी बीच ट्रंप की जिंदगी में मार्ला मेपल्स की एंट्री हुई और इस बात को लेकर ट्रंप व इवाना के बीच दूरियां बढ़ती चली गईं। वर्ष 1991 में दोनों का तलाक हो गया। साथ ही इवाना डोनाल्ड ट्रंप की आधी संपत्ति की मालकिन बन गईं। दोनों के तीन बच्चे हैं। इवाना जेल्वीकोवा से उन्हें तीन बच्चे हैं। जिनके नाम डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, इवांका और एरिक हैं।

ट्रंप की दूसरी पत्नी मार्ला मेपल्स (1993-1999)
डोनाल्ड ट्रंप की दूसरी पत्नी मार्ला मेपल्स की मुलाकात ट्रंप से वर्ष 1985 में पहली बार हुई थी, तब ट्रंप की पत्नी इवाना जेल्वीकोवा थीं। जब ट्रंप और इवाना जेल्वीकोवा का तलाक हुआ तब दोनों ने शादी कर ली। यह शादी करीब छह साल तक चली। मार्ला मेपल्स अभिनेत्री हैं। मार्ला मेपल्स से उन्हें एक बेटी टिफनी है। हालांकि उनके साथ ट्रंप का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला और दो साल बाद ही उन्होंने तलाक ले लिया।

ट्रंप की तीसरी बीवी मेलानिया ट्रंप (2005) वर्ष 1998 में मेलानिया की पहली मुलाकात डोनाल्ड ट्रंप से एक फैशन वीक शो की पार्टी के दौरान हुई थी। कुछ समय के बाद 2005 में दोनों ने शादी कर ली। 2006 में दोनों को एक बेटा हुआ जिसका नाम विलियम बैरन ट्रंप है। मेलानिया पेशे से मॉडल हैं।
इन तीन बीवियों के अलावा दिलफेंक ट्रंप के रिश्ते और भी कई विख्यात सुंदरियों के साथ रहे हैं जिनमें कुछ ये हैं….

गैबरीला सबेतिनी वर्ष 1989 में डोनाल्ड ट्रंप और गैबरीला सबेटिनी के अफेयर्स के चर्चे जमकर चल रहे थे। उस दौरान ट्रंप इवाना के साथ शादी के बंधन में भी थे। दोनों की रिलेशनशिप की चर्चा जितनी तेजी से हुई उतनी ही तेजी से खत्म भी हो गई।

कार्ला ब्रूनी कार्ला ब्रूनी जब मिग जेगर से अलग हुईं तब उनकी नजदीकियां डोनाल्ड ट्रंप के साथ बढ़ गई। यह रिश्ता भी ज्यादा नहीं चल सका। कार्ला ब्रूनी ने एक बार अपने एक वक्तव्य में अपने रिश्तों का खंडन करते हुए कहा था, “यह झूठ है और मैं इस बात पर शर्मिंदा हूं, मैंने उससे सिर्फ एक बार पार्टी में मुलाकात की थी, उसके बाद मैं उससे कभी नहीं मिली हूं।”

रोवेने ब्रिवेर रोवेने ब्रिवेर और डोनाल्ड ट्रंप के अफेयर्स की कहानी अखबारों में काफी चर्चा का विषय रही थी। रोवेने ब्रिवेर आज भी डोनाल्ड ट्रंप को जेंटलमैन कहकर याद करती हैं।

कारा यंग वर्ष 2001 में यह चर्चा बहुत जोरों पर थी कि कारा यंग और ट्रंप एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। यह चर्चा इसलिए भी चल रही थी क्योंकि कारा यंग एक गॉसिप जर्नलिस्ट बेंजा और ट्रंप के साथ लव ट्राइंगल में थी। एक इंटरव्यू के दौरान बेंजा के बारे में उन्होंने कहा था, ‘अब उनका अफेयर खत्म हो चुका है और जल्द ही इसका स्पष्टीकरण वो उनको देंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here