उत्तराखंड: सौतेली माँ की हैवानियत, मासूम बच्ची की हत्या कर गड्ढे में दफनाया शव…

ऊधम सिंह नगर। उत्तराखंड के काशीपुर में एक सौतेली मां द्वारा अपनी 8 वर्षीय बेटी की बेरहमी से हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी महिला ने बच्ची की हत्या के बाद उसके शव को घर के सामने एक खाली प्लॉट में गड्ढा खोदकर दबा दिया।

बताया जा रहा है कि काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के खड़कपुर देवीपुरा निवासी मोनू प्रजापति बिजली फिटिंग का काम करता है। पांच वर्ष पूर्व उसकी पत्नी रीना देवी की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। उसके दो पुत्रियां सोनी और तनु हैं। तनु अपनी बुआ के घर रहती है। चार वर्ष पूर्व मोनू ने ग्राम फजलपुर, थाना डिलारी जिला मुरादाबाद निवासी लक्ष्मी देवी से दूसरा विवाह कर लिया। उसके एक पुत्र और एक पुत्री हैं। लक्ष्मी अपनी सौतेली पुत्री सोनी के साथ अक्सर मारपीट करती थी।

16 अप्रैल को मोनू अपने ममेरे भाई के लगन में बिजनौर के ग्राम गल्लाखेड़ी गया था। 17 अप्रैल को सोनी को कन्या पूजन के लिए तैयार कर उसकी दादी संतोष देवी भी चली गई। उसी दिन शाम के समय लक्ष्मी ने अपने पति को फोन कर सोनी के लापता होने की सूचना दी। मोनू ने घर पहुंचकर बेटी की तलाश की और 112 नंबर पर आईटीआई पुलिस को सूचना दी। अगले दिन पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए। एक फुटेज में लक्ष्मी अपनी सौतेली बेटी सोनी को बगल में दबाकर सामने स्थित निर्माणाधीन मकान में जाती दिखाई दी।

पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो लक्ष्मी ने हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर गुरुवार रात 12 बजे मकान के भरान को डाली गई रेत से सोनी का शव बरामद कर लिया। उसके गले में रस्सी के निशान और शरीर पर जगह-जगह फफोले थे। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उसके पिता को सौंप दिया है। पुलिस ने आरोपी लक्ष्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here