श्रीलंका में हमले के सभी जिम्मेदार हिरासत में या मार डाले!

ताबड़तोड़ छापेमारी

  • ईस्टर हमले के आरोप में नौ महिलाओं समेत 73 लोगों को अब तक किया गिरफ्तार 
  • सुरक्षा बलों ने किया दावा और देश के हालात सामान्य होने की बात कही

कोलंबो। श्रीलंका पुलिस और सैन्य प्रमुखों ने दावा किया है कि ईस्टर आत्मघाती विस्फोटों में शामिल सभी इस्लामिक चरमपंथियों को या तो गिरफ्तार कर लिया गया है अथवा उनको मार डाला गया है। उन्होंने कहा कि देश अब सुरक्षित है और हालात सामान्य हो रहे हैं। 
त्रिस्तरीय कमांडर्स और पुलिस प्रमुखों ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गत 21 अप्रैल को हुए हमले के बाद से देश की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं और विशेष सुरक्षा योजना को लागू करने के उपाय किये जा रहे हैं। कार्यकारी पुलिस महानिरीक्षक चंदाना विक्रमसिंघे ने कहा कि ताबड़तोड़ छापे मारकर उन सभी लोगों को पकड़ा जा चुका है या उन्हें मार दिया गया है जिनका प्रत्यक्ष संबंध तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में हुए आत्मघाती धमाकों से था। 
उन्होंने कहा कि इसमें इस्तेमाल सभी विस्फोटकों का संबंध संभवत: स्थानीय इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात से है। पुलिस प्रवक्ता रूवान गुणाशेखर ने गत सोमवार को कहा था कि नौ महिलाओं समेत 73 लोगों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस प्रवक्ता ने यह भी जानकारी दी कि आपराधिक जांच विभाग ने एनटीजे से संबंधित 14 करोड़ डॉलर की नगदी और सात अरब की अन्य परिसंपत्तियों की पहचान की गई है। हालांकि दुर्दांत आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में 257 लोग मारे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here