…तो मजबूरी में लिखी मौत की पटकथा!

कार्तिक का कबूलनामा 

  • राकेश गुप्ता पर शादी करने और पूरी प्रापर्टी में आधा हिस्सा देने का दबाव बना रही थी समरजहां 
  • रिहाना की हत्या का अफसोस है, लेकिन परिवार की बदनामी के साथ बढ़ती जा रही थी उसकी मांगें 

देहरादून। समरजहां उर्फ रिहाना हत्याकांड को लेकर पुलिस ने दावा किया है कि लिव इन में रहने वाले राकेश गुप्ता, उसकी पत्नी सीमा और बेटे कार्तिक ने सोची समझी साजिश के तहत सुपारी देकर उसकी हत्या कराई थी। पुलिस की पूछताछ में दवा कारोबारी के बेटे ने पूरी सच्चाई बयां कर दी। 
एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि कार्तिक गुप्ता ने सच कबूल करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। कार्तिक का कहना था कि पिता के अवैध संबंधों के चलते परिवार में झगड़ा था। समरजहां अब उसके पिता पर शादी और प्रापर्टी में आधा हिस्सा देने का दबाव बना रही थी, जिससे पिता भी दुखी थे।उसने माता-पिता की सहमति के बाद समरजहां की हत्या की योजना बनाई। पुलिस का दावा है कि सख्ती से पूछताछ करने पर राकेश और उसकी पत्नी सीमा ने भी साजिश में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली। 
पुलिस हिरासत में कार्तिक गुप्ता ने कहा कि समरजहां की हत्या का उसे भी अफसोस है, लेकिन यह सब उसे मजबूरी में करना पड़ा। करीब एक साल से परिवार में तनाव के साथ बदनामी हो रही थी। अब उसकी मांगें बढ़ने लगी थीं, जिससे हर कोई तनाव में था। उसने बताया कि समरजहां की हत्या का सौदा चार लाख रुपये में तय हुआ। इनमें से दो लाख रुपये 29 अप्रैल को कार्तिक ने सहस्त्रधारा रोड स्थित अपने रेस्टोरेंट के पास दिए। उसी दिन कार्तिक ने उसे समरजहां का फ्लैट भी दिखाया था। छह मई को रैकी करने के बाद सात मई की रात कार में आए मुख्य आरोपी ने समरजहां की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। 
समरजहां की हत्या के आरोप में गिरफ्तारी पर दवा कारोबारी राकेश गुप्ता पुलिस हिरासत में आपा खो बैठे। उन्होंने कहा कि यदि समरजहां की हत्या की साजिश की पहले भनक लग जाती तो वह बेटे कार्तिक का गला घोंट देते। उन्होंने कहा कि हत्या के लिए जिम्मेदार हर शख्स के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन वह पूरी तरह बेकसूर हैं। मुकदमे में धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) बढ़ाकर गुप्ता परिवार के तीनों सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे ने बताया कि चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here