कुंड-चोपता-गोपेश्वर एनएच 7 दिनों से बंद, चक्का जाम की चेतावनी

रुद्रप्रयाग। पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण कुंड-चोपता-गोपेश्वर राष्ट्रीय राजमार्ग गत 7 दिनों से बंद पड़ा है। गत 12 मई को संसारी-जैबरी के मध्य चट्टान खिसकने से यातायात बाधित हो गया था। इससे स्थानीय जनता एवं व्यापारी परेशान हैं। स्थानीय लोगों ने राजमार्ग के बंद होने पर 21 मई को केदारनाथ हाईवे के कुंड में चक्का जाम की चेतावनी दी है।
वन पंचायत सरपंच नवन राणा एवं व्यापारी आनंद सिंह रावत का कहना है कि कुंड-चोपता-गोपेश्वर राजमार्ग पर संसारी के निकट क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए। राजमार्ग क्षतिग्रस्त होने से ऊखीमठ से लेकर चोपता तक स्थानीय व्यवसायियों पर काफी असर पड़ रहा है। यहां होटल लॉज व्यवसायियों की सभी बुकिंग कैंसल हो रही हैं। साथ ही स्थानीय लोगों को आवाजाही के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। व्यापारियों ने राजमार्ग के जल्द सुचारु न होने पर केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुंड में चक्का जाम की चेतावनी दी है
इस बाबत डीएम मयूर दीक्षित का कहना है कि कुंड-चोपता-गोपेश्वर राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से पर तेजी से निर्माण कार्य करवाया जा रहा है, लेकिन लगातार मौसम खराब होने के कारण कार्य करने में दिक्कतें हो रही हैं। मजदूरों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। जल्द ही छोटे वाहनों के लिए राजमार्ग को खोल दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here