हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगी राजेश पायलट की पत्नी!

राजनीतिक गलियारों में अब कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय राजेश पायलट की पत्नी और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री रमा पायलट के चुनाव लड़ने की चर्चाएं हैं। वह हरिद्वार से चुनाव लड़ सकती हैं।
गौरतलब है कि रमा पायलट राजस्थान के हिंडोली से वर्ष 1998 में विधायक बनी थीं। राजेश पायलट की मौत के बाद कांग्रेस ने दौसा सीट पर हुए उपचुनाव में उनको लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था और उन्होंने भारी जीत दर्ज की थी। उसके बाद वह 13वीं लोकसभा की सदस्य भी रह चुकी हैं। 71 वर्षीय रमा पायलट के बेटे सचिन पायलट राजस्थान के उपमुख्यमंत्री हैं और उनकी बहू सारा अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला की बेटी हैं। सचिन पाइलट प्रादेशिक सेना में अफसर पद पर नियुक्त होने वाले पहले केंद्रीय मंत्री भी हैं।
अब रमा पायलट के चुनाव लड़ने की चर्चा से हरिद्वार सीट वीआईपी सीट बन गयी है। हरिद्वार से भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री और निवर्तमान सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और बसपा से अंतरिक्ष सैनी चुनाव मैदान में हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2000 में राजस्थान के दौसा के पास एक सड़क हादसे में उनके पति राजेश पायलट की मौत हो गई थी। वह वायु सेना में अफसर थे और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गाँधी के मित्र थे। उन्हीं के कहने पर राजनीति में आये थे। राजेश पायलट कांग्रेस के कद्दावर नेता थे और केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here