धोनी-विराट की टक्कर से होगा आईपीएल 12 का आगाज़

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल सीजन 12 का उद्घाटन मुकाबला आज 23 मार्च रात 8 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महिंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी विराट कोहली के हाथ है।
धोनी जहां अपनी टीम चेन्नई को तीन बार वर्ष 2010, 2011 और 2018 में चैंपियन बना चुके हैं और इस बार चौथे खिताब की तलाश में हैं वहीँ दूसरी और भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तान विराट अपनी इस सफलता को आरसीबी के साथ दोहरा नहीं सके हैं और उनकी टीम पिछले 12 में एक बार भी खिताब तक नहीं पहुंच पायी है। अनुभवी विकेटकीपर धोनी ने आईपीएल के पहले ही सत्र से चेन्नई की कमान संभाली जबकि विराट ने 2012 में बेंगलुरू की कप्तानी का जिम्मा लिया। विराट ने भरोसा जताया है कि वह इस बार मैदान पर टीम को सफल बनाने के लिये पूरा जोर लगायेंगे। कोहली की टीम अगर धोनी के धुरंधरों को उनके गढ़ में हरा देती है, तो इससे बड़ी शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए नहीं हो सकती. हालांकि आईपीएल के ठीक बाद 30 मई से इंग्लैंड में होने वाला आईसीसी वनडे विश्वकप इस समय सभी राष्ट्रीय खिलाड़ियों के दिमाग में है और जहां भारतीय टीम के वे खिलाड़ी की है ऐसे में सभी स्टार खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सत्र में दिखाई देंगे यह कहा नहीं जा सकता, तो वहीं कई खिलाड़ी विश्वकप टीम में जगह बनाने के लिये आईपीएल को अपनी ढाल बनाएंगे। लीग को भले ही राष्ट्रीय टीम में चयन का मापदंड न माना जाए लेकिन चयनकर्ता लीग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को नज़रअंदाज़ भी नहीं कर सकते हैं।

दोनों टीमें :
चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबति रायडू, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, सैम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा, ध्रुव शोरे, चैतन्य विश्नोई, रितुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, मिशेल सेंटनेर, शार्दुल ठाकुर, मोहित शर्मा, के एम आसिफ, डेविड विली, दीपक चहर, एन जगदीशन.
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), ए बी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दुबे, नाथन कुल्टर नाइल, वॉशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन, मोईन अली, कोलिन डि ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पी, गुरकीरत सिंह, प्रयास राय बर्मन, कुलवंत केजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here